भाजपा सांसद के जाति प्रमाण पत्र पर उठाए सवाल, बसपा नेता ने कहा- अब मुझे मिल रही धमकियां - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, September 23, 2019

भाजपा सांसद के जाति प्रमाण पत्र पर उठाए सवाल, बसपा नेता ने कहा- अब मुझे मिल रही धमकियां

भाजपा सांसद के जाति प्रमाण पत्र पर उठाए सवाल, बसपा नेता ने कहा- अब मुझे मिल रही धमकियां

प्रेसवार्ता करते बसपा नेता मनोज सोनी (बीच में)
प्रेसवार्ता करते बसपा नेता मनोज सोनी (बीच में) - फोटो : bharat rajneeti
आगरा लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रहे मनोज सोनी ने भाजपा सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल पर जाति के गलत प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़ने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि उन्हें मुकदमा वापस लेने की धमकियां मिल रही हैं। इस केस में 23 अक्तूबर को हाईकोर्ट में सुनवाई है।  भावना क्लार्क होटल में मीडिया से बातचीत में मनोज सोनी ने कहा कि एसपी सिंह बघेल के औरेया स्थित पैतृक गांव के परिवार रजिस्टर में उनकी जाति पाल-बघेल दर्ज है। उन्होंने अपने पिता के राजस्व अभिलेखों के आधार पर आगरा कालेज में असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी पाई। इसमें भी ओबीसी बताया।

मनोज सोनी ने कहा कि एसपी सिंह बघेल भाजपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। आरोप लगाया कि सांसद बघेल ने अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र बनवाकर अनुसूचित जाति के साथ विश्वासघात किया है। 

हाईकोर्ट में दायर की याचिका

बसपा नेता ने कहा कि जुलाई में उन्होंने प्रोफेसर बघेल के जाति प्रमाण पत्र को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस मामले में वह कोर्ट में पेश नहीं हो रहे हैं। 23 अक्तूबर को केस में सुनवाई होनी है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं, लेकिन वह यह नहीं बता सके कि उन्हें धमकियां कौन दे रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने टूंडला का उपचुनाव भी घोषित नहीं किया है। सांसद बनने से पहले बघेल ने इसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। 

मामला हाईकोर्ट में है- एसपी सिंह बघेल 

सांसद एसपी सिंह बघेल का कहना है कि यह मामला पहले से हाईकोर्ट में है। इस पर बोलना न्यायोचित नहीं है। बता दें कि 2019 में आगरा लोकसभा सीट से एसपी सिंह बघेल ने जीत हासिल की है। जबकि गठबंधन के प्रत्याशी मनोज सोनी दूसरे स्थान पर रहे थे।