मध्य प्रदेश में अंडे को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच छिड़ी सियासी जंग - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, October 30, 2019

मध्य प्रदेश में अंडे को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच छिड़ी सियासी जंग

मध्य प्रदेश में अंडे को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच छिड़ी सियासी जंग


Kailash Vijayvargiya - फोटो : PTI


मध्य प्रदेश की आंगनवाड़ियों में अंडे बांटे जाने को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासी जंग शुरू हो गई है। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार ने एलान किया है कि आंगनवाड़ियों में जल्द ही बच्चों और गर्भवती महिलाओं को अंडे दिए जाएंगे। मगर भाजपा ने इसे धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ बताया है।
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी अब इस बहस में कूद पड़े हैं। उन्होंने अंडे बांटे जाने के प्रस्ताव की आलोचना करते हुए कहा कि हम इसका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के धार्मिक विश्वास के बीच किसी को भी हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।
मैनपुरी : ARP चयन हेतु विज्ञप्ति जारी.........
शिक्षक ने अपनी मेहनत से बनाया सर्वाधिक अवार्ड जीतने का रिकॉर्ड...........
चकबंदी के राजस्व विभाग में विलय के प्रस्ताव पर आयुक्त की सहमति..........
BECIL : ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट इंडिया लिमिटेड में स्किल्ड एवं अनस्किल्ड मैनपावर के 3895 पर पदों पर भर्ती हेतु करें 18 नवम्बर 2019 तक ऑनलाइन आवेदन...........
फर्जी मार्कशीट लगाने वाले पिता-पुत्र को जेल, एसटीएफ का खुलासा.......
योगी सरकार की आज होगी कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर...........

Kailash Vijayvargiya, National General Secretary of BJP on being asked about Madhya Pradesh government's proposal to distribute eggs at Anganwadis: We will oppose this. I think there should not be interference in religious beliefs of the people.


इससे पहले मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा था कि जल्द ही राज्य की आंगनवाड़ियों में बच्चों और गर्भवती महिलाओं को खाने के लिए अंडा दिया जाएगा। यह योजना अगले महीने से शुरू हो सकती है। उनका दावा है कि इससे कुपोषण को मिटाने में मदद मिलेगी। साथ ही इमरती देवी ने कहा कि पिछले 15 साल में भाजपा सरकार ने इस दिशा में कोई खास काम नहीं किया।

याद रहे कि वर्ष 2013 में यूपीए सरकार ने मिड डे मील और आंगनवाड़ियों में बच्चों को अंडा देने की बात कही थी। मगर उस समय जिन राज्यों मे भाजपा सरकार थी, उन्होंने इस बात को नहीं माना था। जबकि कई राज्यों में दूध और अंडे दिए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी यह योजना पिछले महीने ही शुरू हुई है।