हिंदू पक्ष को बीच में टोक बोले राजीव धवन- वहां अदृश्य देवता की पूजा होती है - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

मंगलवार, 1 अक्तूबर 2019

हिंदू पक्ष को बीच में टोक बोले राजीव धवन- वहां अदृश्य देवता की पूजा होती है

सुप्रीम कोर्ट में अब हिंदू पक्षकारों की तरफ से रामलला के वकील के. परासरण ने अपनी दलील रखनी शुरू की. अदालत ने हिंदू पक्षकारों को गुरुवार तक अपनी दलीलें खत्म करने को कहा है.

हिंदू पक्ष को बीच में टोक बोले राजीव धवन
  • अयोध्या केस की सुनवाई का 35वां दिन
  • हिंदू पक्षकार की ओर से रखी जा रही दलील
  • 18 अक्टूबर तक खत्म होनी है सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर मंगलवार को भी सुनवाई जारी है. आज रोजाना सुनवाई का 35वां दिन है. सुप्रीम कोर्ट में अब हिंदू पक्षकारों की तरफ से रामलला के वकील के. परासरण ने अपनी दलील रखनी शुरू की. अदालत ने हिंदू पक्षकारों को गुरुवार तक अपनी दलीलें खत्म करने को कहा है.

12.10 PM: इन दलीलों पर मुस्लिम पक्ष की ओर से वकील राजीव धवन ने बीच में ही टोका. राजीव धवन ने कहा कि हिंदू पक्षकारों ने जो चिदंबरम या मयलापुरम के उदाहरण दिए हैं वहां मंदिर हैं और उपासना अदृश्य देवता की होती है.

12.00 PM: सुप्रीम कोर्ट में हिंदू पक्षकार की ओर से परासरण ने श्लोक पढ़ा और कहा कि पापकर्म की बदनामी मृत्यु से भी निकृष्ट है. उन्होंने कहा कि लोगों का अगर किसी भूमि स्थान पर अलौकिक शक्तिशाली और ऊर्जा होने का विश्वास और श्रद्धा है, तो वो भी कानूनी व्यक्ति हो जाता है. यानी उसे संकट के समय अपने अस्तित्व की रक्षा के लिए अदालत जाने का हक है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन गुणों की घोषणा स्वयंभू है या किसी ने की है.

वकील ने कहा कि हिन्दू सनातन दर्शन में तो पांच तत्व धरती, गगन, अग्नि, वायु और जल के साथ दसों दिशाओं की पूजा होती है. श्रीदेवी भू-देवी भी पूजित हैं. उन्होंने कहा कि चिदंबरम मंदिर में शिव का लिंग नहीं है, वहां एक पर्दा है. पर्दा हटता है तो नटराज के दर्शन होते हैं. तमिलनाडु के समुद्रतट पर मयलापुरम में भी मंदिर है, पर मूर्ति नहीं.

शुक्रवार को शुरू होगी सूट पर सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सभी पक्षकारों से कहा था कि वह इस मामले पर गुरुवार तक अपनी दलील पूरी कर लें. क्योंकि शुक्रवार से सूट-4 पर मुस्लिम पक्षकारों की ओर से दलील शुरू कर दी जाएगी. गुरुवार दोपहर को ही निर्मोही अखाड़े को 1 घंटे का समय मिलेगा.

कब आएगा फैसला?

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट लगातार कह चुका है कि इस मामले की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाए. 18 अक्टूबर के बाद फैसले के लिए कम से कम एक महीने का समय चाहिए होगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की ओर से कहा गया था कि अगर 18 अक्टूबर तक सुनवाई खत्म नहीं होती है तो इसका फैसला टल सकता है.

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345