देवेंद्र फडणवीस बोले- हम देंगे एक स्थिर सरकार, मोदी है तो मुमकिन है - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, November 23, 2019

देवेंद्र फडणवीस बोले- हम देंगे एक स्थिर सरकार, मोदी है तो मुमकिन है



महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाए जाने के बाद राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है। सुबह आठ बजे फडणवीस को सीएम और अजित पवार को डिप्टी सीएम की शपथ दिलाई गई।
फडणवीस मुंबई में भाजपा दफ्तर पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। देवेंद्र फडणवीस ने कहा हम महाराष्ट्र में स्थिर और मजबूत सरकार देंगे, मोदी है तो मुमकिन है।

बता दें कि शनिवार सुबह राजभवन में देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सभी को हैरान कर दिया। इस गठबंधन के बारे में किसी को कानों कान खबर तक नहीं थी। अब दोनों के सामने विधानसभा में बहुमत साबित करने की सबसे बड़ी चुनौती है। 

महाराष्ट्र की मौजूदा विधानसभा स्थितिमहाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटें हैं। इसमें से भाजपा को 105, शिवसेना को 56, कांग्रेस को 44 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 54 सीटें मिली हैं। इसके अलावा बहुजन विकास अघाड़ी के खाते में तीन सीटें गई हैं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमिन, प्रहर जनशक्ति पार्टी और समाजवादी पार्टी को दो-दो सीटों पर जीत हासिल हुई। 13 निर्दलीय विधायक हैं।