कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध का वार PM मोदी मदारी, BJP वाले बेईमान - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, November 27, 2019

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध का वार PM मोदी मदारी, BJP वाले बेईमान

कांग्रेस प्रत्याशी मन्नान मल्लिक के नामांकन कार्यक्रम में रांची से धनबाद पहुंचे कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर आग उगली. उन्होंने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मदारी तो मुख्यमंत्री रघुबर दास को जमूरा कह कर संबोधित किया.
कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत
  • सुबोध कांत सहाय- पीएम नरेंद्र मोदी मोतियाबिंद के मरीज
  • 'झारखंड में बीजेपी मुक्त गठबंधन की सरकार बनने जा रही'
देश में कहीं चुनाव हो और नेताओं की ओर से विवादित बयान न आए ऐसा हो ही नहीं सकता. इन दिनों झारखंड में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और नेता अपनी-अपनी पार्टियों के पक्ष में मतदाताओं को लुभाने की कोशिश भी कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के नेता सुबोध कांत सहाय ने प्रधानमंत्री को मदारी तो मुख्यमंत्री को जमूरा कह कर संबोधित किया.

अपनी पार्टी के प्रत्याशी मन्नान मल्लिक के नामांकन कार्यक्रम में रांची से धनबाद पहुंचे कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर आग उगली. उन्होंने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मदारी तो मुख्यमंत्री रघुबर दास को जमूरा कह कर संबोधित किया. इतना ही नहीं उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को मोतियाबिंद का मरीज करार दिया और कहा कि उन्हें रघुबर दास में ही विकास नजर आ रहा है, जबकि ये जलालत की सरकार है.

झारखंड में ढह जाएगी बीजेपीः सहाय

महाराष्ट्र की राजनीति की हलचल झारखंड में भी दिखी और कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन कार्यक्रम के बाद सुबोध कांत सहाय ने मीडिया को महाराष्ट्र की तरफ इशारा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र की तरह झारखंड में भी एनडीए बालू की भीत की तरह ढह गई है. उन्होंने कहा कि झारखंड में पिछले 2 दशकों में करीब 17 साल तक बीजेपी ने ही राज किया है, लेकिन ये इतने बेईमान लोग हैं कि अपनी बेइमानी का ठीकरा विपक्षियों पर फोड़ते फिरते हैं.

सहाय ने आगे कहा, 'झारखंड में अब तक 22 लोग भूख से मर चुके हैं. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. राज्य में मॉब लिंचिंग की 24 घटनाएं हो चुकी हैं. किसी राज्य के लिए इससे ज्यादा शर्म की बात और क्या हो सकती है. आखिर यह सरकार है या हैवानों की जमात.' उन्होंने पीएम मोदी द्वारा राम मंदिर पर दिए गए बयानों पर भी हमला बोला.

'अमित शाह पर भी तीखे हमले'

उन्होंने कहा, 'राम मंदिर पर प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि राम मंदिर उन्होंने बनवाया, अब तो पीएम का बस इतना कहना ही बाकी रह गया है कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को इस फैसले के लिए भी उन्होंने ही कहा था. लगता है कि पीएम ने सुप्रीम कोर्ट को भी हाइजैक कर लिया है.'

सिर्फ मोदी ही नहीं उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह पर भी तीखे हमले किए. सुबोध कांत सहाय ने गृह मंत्री शाह को आड़े हाथ लेते हुए कहा, 'होम मिनिस्टर जो तड़ीपार हैं, उन्होंने पिछले दिनों झारखंड की जिस जगह पर भाषण और सभा की उसी जगह पर नक्सलियों ने कारनामा कर उनके मुंह पर कालिख पोत दी.

उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री रघुबर दास पर हमलावर होते हुए कहा, 'यह अहंकारी सरकार है. यह मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री की कार्बन कॉपी है. ये भी पीएम की ही तरह आजकल अपना बायां हाथ हिला रहे हैं, जैसे कोई मदारी करता है वैसे ही उसका जमूरा करता है.' उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी झारखंड में कही नजर नहीं आ रही है. इस बार झारखंड में बीजेपी मुक्त गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.