CAA विरोध: राहुल-प्रियंका की अपील- देश को ‘फूट डालो राज करो’ वालों से बचाना है - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, December 23, 2019

CAA विरोध: राहुल-प्रियंका की अपील- देश को ‘फूट डालो राज करो’ वालों से बचाना है

दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस आज दोपहर प्रदर्शन करेगी और मोदी सरकार पर निशाना साधेगी. इस सत्याग्रह में कांग्रेस के सभी दिग्गज शामिल होंगे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने सोमवार सुबह ट्वीट कर सभी से साथ आने की अपील की.
राहुल-प्रियंका की अपील- देश को ‘फूट डालो राज करो’ वालों से बचाना है
  • नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन जारी
  • कांग्रेस का राजघाट पर करेगी सत्याग्रह
  • ट्वीट कर राहुल-प्रियंका ने की जुड़ने की अपील
नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी सत्याग्रह करने जा रही है. दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस आज दोपहर प्रदर्शन करेगी और मोदी सरकार पर निशाना साधेगी. इस सत्याग्रह में कांग्रेस के सभी दिग्गज शामिल होंगे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार सुबह ट्वीट कर सभी से साथ आने की अपील की और इस सत्याग्रह का हिस्सा बनने को कहा.

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी से सोमवार सुबह ट्वीट किया. राहुल ने लिखा, ‘’प्रिय, छात्र और युवाओं. सिर्फ भारतीय होना महसूस करने से कुछ नहीं होगा. इस नाजुक वक्त पर आपको दिखाना भी होगा कि आप भारतीय हैं और भारत को नफरत से खत्म नहीं किया सकता है. मेरे साथ दोपहर तीन बजे राजघाट पर जुड़ें, मोदी-शाह की नफरत भरी राजनीति के खिलाफ प्रदर्शन का हिस्सा बनें’’.

राहुल गांधी के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर लोगों से अपील की और इस सत्याग्रह में शामिल होने की बात कही. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘’ये देश एक साझा रिश्ता है, साझा ख़्वाब है. इस मिट्टी को हमने मेहनतों के रंग से सींचा है, संविधान हमारी शक्ति है. देश को फूट डालो और राज करो की राजनीति से बचाना है. आइए आज दोपहर 3 बजे से बापू की समाधि राजघाट पर मेरे साथ संविधान पाठ का हिस्सा बनिए.’’

सत्याग्रह में शामिल होंगे कांग्रेस के दिग्गज

आपको बता दें कि राजघाट पर होने वाले इस सत्याग्रह में कांग्रेस की ओर से सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल होंगे. शनिवार को सोनिया गांधी के घर हुई बैठक में इस सत्याग्रह का फैसला लिया गया था, पहले ये प्रदर्शन रविवार को होने वाला था. लेकिन बाद में इसे सोमवार शिफ्ट कर दिया गया.

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, इस दौरान दिल्ली समेत कई शहरों में हिंसा भी हुई. रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों को मुस्लिम समुदाय को भड़काने का आरोप लगाया था.