कमला नेहरू कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए नौकरी, करें आवेदन - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, January 13, 2020

कमला नेहरू कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए नौकरी, करें आवेदन

कमला नेहरू कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं, वह ऐसे भरें फॉर्म.
कमला नेहरू कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए नौकरी, करें आवेदन

कमला नेहरू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर कर सकते हैं. रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि दो सप्ताह बाद है. कॉलेज के विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के 65 खाली पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है.

जिनमें से कॉमर्स के लिए 11, अर्थशास्त्र के लिए 6, अंग्रेजी के लिए 7, पर्यावरण विज्ञान के लिए 3, भूगोल के लिए 3, हिंदी के लिए 2, इतिहास के लिए 2, पत्रकारिता के लिए 2, गणित के लिए 6, फिलॉसफी के लिए 3, पॉलिटिकल साइंस के लिए 9, साइकॉलॉजी के लिए 5 संस्कृत के लिए 2, और समाजशास्त्र के लिए 4 पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं.

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की हो. जिसमें 55 प्रतिशत अंक हासिल किए हो. असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) परीक्षा पास की हो.

कितनी होगी फीस

इस पद पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये देनी होगी. वहीं दूसरी तरफ, एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी श्रेणी और महिलाओं के को किसी भी प्रकार की आवेदन फीस का भुगतान नहीं करना होगा.

नोट: जो उम्मीदवार सीधा अप्लाई करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.