अब काम की बारी...आज नए मंत्रियों संग ताबड़तोड़ बैठक करेंगे पीएम मोदी, जानें शेड्यूल - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, July 8, 2021

अब काम की बारी...आज नए मंत्रियों संग ताबड़तोड़ बैठक करेंगे पीएम मोदी, जानें शेड्यूल

अब काम की बारी...आज नए मंत्रियों संग ताबड़तोड़ बैठक करेंगे पीएम मोदी, जानें शेड्यूल


मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल के बाद अब बैठकों का दौर चलने वाला है। नए मंत्रियों संग आज पीएम मोदी ताबड़तोड़ बैठक करने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंत्रीपरिषद के विस्तार और फेरबदल के एक दिन बाद आज यानी गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल और मंत्रीपरिषद की अलग-अलग बैठक होने की उम्मीद है। घटनाक्रम से वाकिफ जानकारों ने बताया कि आज बैक-टू-बैक केंद्रीय कैबिनेट और मंत्रीपरिषद की बैठकें होंगी। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक जहां शाम 5 बजे होने की संभावना है, वहीं मंत्रिपरिषद की बैठक शाम 7 बजे हो सकती है।

दरअसल, इससे पहले देश में कोरोना वायरस महामारी (कोविड-19) की स्थिति पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने पिछले महीने मंत्रिपरिषद की बैठक की थी। उन्होंने बैठक के दौरान अपने मंत्रियों से ऐसा माहौल बनाने को कहा था, जहां लोग कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करे और वैक्सीन ले। बता दें कि मोदी कैबिनेट के इस विस्तार में चुनावी राज्यों को खास ध्यान में रखा गया है। इस विस्तार में उत्तर प्रदेश और गुजरात सहित उन राज्यों में अधिक प्रतिनिधित्व देखा गया, जहां अगले साल चुनाव होने वाले हैं।

आज की बैठक में कई नामी चेहरे गायब रहेंगे, जो बीते कुछ समय से अक्सर कैबिनेट से लेकर मंत्रीपरिषद की बैठकों में दिखा करते थे। आज यानी गुरुवार की बैठक में कई उल्लेखनीय नाम गायब होंगे, जिनकी कैबिनेट फेरबदल से पहले छुट्टी कर दी गई है। कैबिनेट विस्तार के दौरान कई नए नाम शामिल किए गए, तो वहीं कई मंत्रियों के विभाग को बदला गया। बता दें कि 2019 में मोदी सरकार के दूसरी बार सत्ता में आने के बाद इस तरह की पहली कवायद हुई है, जब कैबिनेट का विस्तार और फेरबदल हुआ है।