Heavy rain in Delhi-UP , हिमाचल और उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट, जानें राज्यों में मौसम का हाल - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Tuesday, July 20, 2021

Heavy rain in Delhi-UP , हिमाचल और उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट, जानें राज्यों में मौसम का हाल

जम्मू कश्मीर से लेकर केरल तक पूरे देश पर मॉनसून छा गया है जिसका असर अब उत्तर भारत में भारी बारिश के साथ देखने को मिल रहा है। दिल्ली समेत कई राज्यों में सोमवार को झमाझम बारिश हुई जिसके कारण कई जगहों पर पानी भी भर गया. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में बादल फटने और नदियों के उफान पर आ जाने से आम जन-जीवन प्रभावित हुआ है। यहां लोगों को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है. मौसम विभीग ने हिमाच प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश के साथ रेड अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग ने Uttar Pradesh, Bihar, Delhi, Madhya Pradesh समेत कई राज्यों में भी भारी बारिश का णुमान जताया है।

पहाड़ी राज्यों में बारिश का कहर (Rain wreaks havoc in hilly states)

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों समेत उत्तराखंड के 13 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। रविवार को एक बयान में, एसडीआरएफ ने 19 जुलाई से 21 जुलाई के बीच पूरे उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लापता हो गए। एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर जगदंबा प्रसाद ने बताया कि घटना मांडो गांव की है। एसडीआरएफ प्रमुख नवनीत सिंह भुल्लर के आदेश पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए राज्य भर में 28 टीमों को स्टैंडबाय पर रखा गया है।

दिल्ली समेत उत्तरी राज्यों में भारी बारिश (Heavy rain in northern states including Delhi)

सोमवार जल्दी सुबह राजधानी में शुरू हुई बारिश ने दिल्ली की सूरत बदल कर रखी दी यहां मूसलादार बारिश ने सड़कों पर पानी भर दिया। लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने कहा है कि राजधानी में अभी ऐसे ही जोरदार बारिश होती रहेगी।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले 72 घंटों में जम्मू-कश्मीर, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है।
दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तरी कोंकण, बिहार और पश्चिम बंगाल (Delhi, Punjab, Haryana, Rajasthan, Western Uttar Pradesh and North West Madhya Pradesh, Northeast Rajasthan, North Konkan, Bihar and West Bengal) के कुछ हिस्सों के लिए भी इसी तरह की भविष्यवाणी की गई है।

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। शिमला में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। राज्य के चार जिलों- कांगड़ा, बिलासपुर, मंडी और सिरमौर (Four districts of the state- Kangra, Bilaspur, Mandi and Sirmaur) के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के बाकी आठ जिलों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने सभी जिला अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है। राज्य में आने वाले पर्यटकों के लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है। भूस्खलन की संभावना को देखते हुए advisory में पर्यटकों को नदियों और झीलों से दूर रहने को कहा गया है।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345
close