Bellbottom movie ban :- इन तीन देशों में बैन हुई अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम', जानिए क्या है वजह - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Sunday, August 22, 2021

Bellbottom movie ban :- इन तीन देशों में बैन हुई अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम', जानिए क्या है वजह

19 अगस्त को बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म बेल बॉटम (Bell Bottom) सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म को क्रिटिक्स से तारीफ और दर्शकों का प्यार मिल रहा है, हालांकि बेल बॉटम को तीन अरब देशों ने बैन कर दिया है, जिसकी वजह फिल्म का एक सीन बताया जा रहा है।

किन तीन देशों में बैन हुई बेल बॉटम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम को तीन अरब देशों ने रिलीज करने से इनकार कर दिया है। ये देश सऊदी अरब, कुवैत और कतर हैं। बताया जा रहा है कि इन देशों के सेंसर बोर्ड ने फिल्म के एक सीन को लेकर आपत्ति जताई है। जिसके चलते फिल्म वहां रिलीज नहीं हो पाई है।

क्या है वजह
जानकारी के मुताबिक यूएई के सेंसर बोर्ड का कहना है कि फिल्म बेल बॉटम में तीनों देशों की खराब छवि दिखाई गई है। इसके साथ ही ऐसा भी बताया जा रहा है कि फिल्म में इतिहास के साथ भी छेड़छाड़ हुई है। फिल्म में दिखाया गया है कि एक प्लेन को हाइजैक के बाद लाहौर से दुबई लाया गया था, जहां सीक्रेट मिशन को भारतीय अधिकारी ही पूरा करते हैं। जबकि बताया जाता है कि संयुक्त अरब अमीरात की फोर्स ने हाईजेकर्स को पकड़ा था और यूएई की तत्कालीन रक्षा मंत्री ने भी मामले में दखल दिया था।

कैसा है बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म की रिलीज के बाद अनुमान था कि ओपनिंग डे पर यह तीन करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पहले दिन 2.50 करोड़ का कलेक्शन रहा। वहीं दूसरे दिन फिल्म ने करीब 2.40 करोड़ कमाए। इस तरह दो दिन में ‘बेल बॉटम’ ने करीब पांच करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। बता दें कि बेल बॉटम में अक्षय कुमार के साथ ही लारा दत्ता, वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और आदिल हुसैन भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्में

गौरतलब है कि एक ओर अक्षय जहां कुछ वक्त पहले तक फिल्म राम सेतु के शूट में बिजी थे तो दूसरी ओर वो फिल्म अतरंगी रे का शूट पूरा कर चुके हैं। अतरंगी रे में उनके साथ सारा अली खान और धनुष नजर आएंगे। इसके अलावा अक्षय की सूर्यवंशी भी रिलीज के लिए तैयार है, लेकिन कोविड के चलते इसकी रिलीज फंसी है। इन सभी फिल्मों के साथ ही अक्षय कुमार के पास पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और बच्चन पांडे भी है।