Himachal Pradesh news : अपनी जान जोखिम में डाल चालक ने बचाईं 30 जिंदगियां, हाईवे से फिसलकर खाई में लटकी थी बस - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, August 7, 2021

Himachal Pradesh news : अपनी जान जोखिम में डाल चालक ने बचाईं 30 जिंदगियां, हाईवे से फिसलकर खाई में लटकी थी बस

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में शुक्रवार की दोपहर बड़ा हादसा टल गया। नेशनल हाईवे-707 पर शिलाई में बोहराद खड्ड के पास एक निजी बस फिसलकर खाई में लटक गई। बस चालक ने अपनी जान जोखिम में डालकर अपने साथ बस स्टाफ एवं सवारियों समेत 30 लोगों की जान बचा ली। सवारियों ने ड्राइवर की दिलेरी की दास्तां बयां की।

सवारी के मुताबिक, पांवटा साहिब से गत्ताधार जा रही बस का एक्सेल अचानक टूट गया था। इस वजह से ड्राइवर का बस पर नियंत्रण नहीं रहा। लिहाजा, बस सड़क के एक तरफ खाई की ओर चली गई। बस जहां रुकी, वहां से नीचे लगभग 300 मीटर गहरी खाई थी। नजारा देख बस में सवार सवारियों की सांसें अटक गईं। खतरे को समझते हुए ड्राइवर ने होशियारी दिखाई और बस का ब्रेक दबाए रखा।

बस में सवार लोगों ने बताया कि ड्राइवर ने बिना घबराए साहस का परिचय दिया। उसने जोर से ब्रेक लगा दिए और जब तक आखिरी सवारी बस से नहीं उतरी, ब्रेक पर पैर जमाए रखा। सभी सवारियों के उतरने पर लोगों ने बस के टायर के नीचे ओट लगाकर ड्राइवर को भी बाहर निकाल लिया।

पांवटा साहिब के पुलिस उपाधीक्षक वीर बहादुर ने बताया कि ड्राइवर, उसका सहयोगी और सभी सवारियां सुरक्षित हैं। अगर बस खाई में गिर जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस को हादसे की खबर राहगीरों ने दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।