Indian Idol 12: सबको पीछे छोड़ पवनदीप राजन बने विजेता, इनाम में मिले 25 लाख और लग्जरी कार - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, August 16, 2021

Indian Idol 12: सबको पीछे छोड़ पवनदीप राजन बने विजेता, इनाम में मिले 25 लाख और लग्जरी कार

मशहूर सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ सीजन 12 खत्म हो गया। जब से शो शुरू हुआ था कई बार जमकर विवाद हुआ। कोरोना की वजह से भी इस पर प्रभाव पड़ा। कभी कंटेस्टेंट कोरोना पॉजिटिव हुए तो कभी सेट का लोकेशन चेंज करना पड़ा। इन सबके बावजूद शो ने लोगों का दिल जीता और आखिरकार एक सफल पड़ाव के बाद यह खत्म हो गया है। बीते रविवार को ‘इंडियन आइडल 12’ के ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया गया अब इसके विजेता का नाम सामने आ गया है। अन्य पांच कंटेस्टेंट को मात देते हुए पवनदीप राजन ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहे।

छह फाइनलिस्ट

फिनाले में छह कंटेस्टेंट पहुंचे थे। इनमें पवनदीप के अलावा अरुणिता कांजीलाल, सायली कांबले, मोहम्मद दानिश, निहाल और शनमुखाप्रिया हैं। दूसरे स्थान पर रहीं अरुणिता को शो जीतने की मजबूत दावेदार बताया जा रहा था। तीसरे स्थान पर सायली कांबले, चौथे नंबर पर मोहम्म्द दानिश, पांचवें नंबर पर निहाल और छठे नंबर पर शनमुखाप्रिया थीं।

शो से बेहतर मौका

इससे पहले इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए पवनदीप ने कहा था कि ‘इंडियन आइडल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से कलाकारों को बहुत सम्मान मिलता है। पूरे शो के दौरान कई गाने गाए, बेस्ट जज रहे और शानदान मेहमान पहुंचे। मैं शुक्रगुजार हूं कि इतने महीने शो में गुजारने के बाद अब हम प्लेब्लैक के लिए तैयार हैं।‘ बता दें कि ‘इंडियन आइडल 12’ का प्रीमियर नवंबर 2020 में हुआ था।

कौन-कौन पहुंचे

उत्तराखंड के रहने वाले पवनदीप राजन ने शो की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। पुरस्कार स्वरूप उन्हें एक ट्रॉफी, 25 लाख रुपये नकद और एक कार दिया गया। 12 घंटे तक चले फिनाले एपिसोड में कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा पहुंचे। इनके अलावा द ग्रेट खली भी शो में मेहमान थे। शो के जज के रूप में हिमेश रेशमिया, सोनू कक्कड़ और अनु मलिक रहे। ‘इंडियन आइडल’ के 12वें सीजन को आदित्य नारायण ने होस्ट किया। फिनाले में भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया ने भी हंसी का तड़का लगाया।