Jammu And Kashmir news in hindi :- जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों को सफलता, कुलगाम एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, दो जवान घायल - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, August 13, 2021

Jammu And Kashmir news in hindi :- जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों को सफलता, कुलगाम एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, दो जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार की रात से जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। कुलगाम में बृहस्पतिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर गोलीबारी के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सुरक्षाकर्मी और दो आम नागरिक घायल हो गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि अब तक एक आतंकी मारा गया है। इमारत (जहां आतंकी छुपे हुए थे) की पूरी तलाशी अभी बाकी है।

वहीं अन्य अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के काफिले पर जिस समय हमला हुआ उस वक्त वह जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में काजीगुंड क्षेत्र के मालपोरा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर गोलीबारी की। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआती हमले में कोई घायल नहीं हुआ और बाद में आतंकवादियों को घेर लिया गया।

बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर और सुरक्षा कर्मी पहुंच गए हैं तथा पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। अधिकारियों ने बताया कि इलाके से नागरिकों को बाहर निकालने के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारियों के अनुसार गोली लगने से घायल दो नागरिकों को अनंतनाग के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।