Live Paralympic Games: फाइनल में नंबर-1 खिलाड़ी झाउ से हारीं भाविनाबेन पटेल (Bhavnaben Patel), सिल्वर मेडल पर किया कब्जा - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Sunday, August 29, 2021

Live Paralympic Games: फाइनल में नंबर-1 खिलाड़ी झाउ से हारीं भाविनाबेन पटेल (Bhavnaben Patel), सिल्वर मेडल पर किया कब्जा

टोक्यो पैरालंपिक गेम्स (Tokyo Paralympic Games) में आज का दिन भारत के लिए बहुत खास है। टेबल टेनिस में भाविना और दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी चीन की झोउ के बीच गोल्ड मेडल मैच हुआ, जिसे झोउ ने 3-0 से अपने नाम किया, इसके साथ ही भाविना ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। टेबल टेनिस में मेडल जीतने वाली भाविना पहली खिलाड़ी बन गई हैं। मेंस डिस्कस थ्रो, मेंस हाइ जंप, आर्चरी और शूटिंग इवेंट्स में आज भारतीय पैरालंपियन चुनौती पेश करेंगे।

07:50 AM: बेस्ट ऑफ फाइव सेट में लगातार तीन सेट जीतकर चीन की झोउ ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। भाविनाबेन पटेल को इसके साथ ही सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भाविना ने हारकर भी सबका दिल जीत लिया है।

07:41 AM: दूसरा सेट झोउ ने 11-5 से अपने नाम किया। बेस्ट ऑफ फाइव सेट में भाविना 0-2 से पीछे हैं। गोल्ड मेडल के लिए दावा बनाए रखने के लिए भाविना को यह सेट जीतना ही होगा।

07:33 AM: भाविना और झोउ के बीच कड़ा मुकाबला जारी है। झोउ ने 11-7 से पहला सेट अपने नाम कर लिया है।

भाविनाबेन 34 साल की हैं और इन्होंने शनिवार को क्लास 4 वर्ग के सेमीफाइनल में चीन की मियाओ झांग को 3-2 से हराया था। भाविना ने दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से हराकर भारतीय खेमे में भी सभी को चौंका दिया था।