UP Chunav 2022 : ओमिक्रोन को लेकर शाहजहांपुर प्रशासन ने जारी की चुनावी गाइडलाइन, जानिए कैसे कर सकेंगे चुनावी सभा - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Tuesday, December 28, 2021

UP Chunav 2022 : ओमिक्रोन को लेकर शाहजहांपुर प्रशासन ने जारी की चुनावी गाइडलाइन, जानिए कैसे कर सकेंगे चुनावी सभा

बरेली । Omicron Election Guideline 2022 : शाहजहांपुर में ओमिक्रोन व कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने राजनीतिक दलों की सभाओं व रैलियों के लिए भी गाइडलाइन जारी कर दी है। अब किसी भी आयोजन से पूर्व प्रशासन की अनुमति जरूरी होगी। दो गज की दूरी, मास्क जैसे नियमों का पालन भी करना होगा। जनसभा स्थलों को भी चिह्नित कर दिया गया है। डोर-टू-डोर जनसंपर्क (door-to-door public relations) व रैली में भी लोगों की संख्या सीमित कर दी है। बंद स्थान पर सभा में दो सौ लोग ही रहेंगे।
Omicron Election Guideline 2022 शाहजहांपुर में ओमिक्रोन व कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने राजनीतिक दलों की सभाओं व रैलियों के लिए भी गाइडलाइन जारी कर दी है। अब किसी भी आयोजन से पूर्व प्रशासन की अनुमति जरूरी होगी।
सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी (district election officer) इंद्र विक्रम सिह ने संबंधित अधिकारियों व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ कलक्ट्रेट सभागार में बैठक की। उन्हे जनसभा के लिए विधानसभा वार चिह्नित स्थानों के बारे में बताया। कहा कि सभी राजनीतिक दल कोविड-19 के तहत निर्धारित क्षमता के आधार पर जनसभा करेंगे। उन्होंने कहा कि जनसभा करने से पहले अनुमति लेनी होगी। डोर-टू-डोर जनसंपर्क (door-to-door public relations) के लिए पांच व्यक्तियों को ही अनुमति दी जाएगी। अगर काफिले के साथ अगर रैली में जाते है तो भी पांच लोगों को साथ में अनुमति होगी। इस दौरान एसपी एस आनंद, एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी सहित राजनीतिक दलों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

बैलेट से भी कर सकेंगे मतदान (can also vote by ballot)

जिला निर्वाचन अधिकारी (district election officer) ने कहा कि प्रचार-प्रसार के लिए निर्वाचन आयोग (Election Commission) की जो गाइडलाइन आएगी उसी का पालन किया जाएगा। जो व्यक्ति दिव्यांग व 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के हैं, उन्हें पोस्टल बैलेट (postal ballot) से मतदान करने का अवसर दिया जाएगा।

छह हजार दिव्यांग होंगे चिह्नित (six thousand disabled will be marked)

दिव्यांग व 80 से अधिक उम्र के ऐसे मतदाता जो स्वेच्छा से पोलिंग बूथ (polling booth) पर मतदान करना चाहते है तो उन्हें अवसर दिया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी (district election officer) ने बताया कि 21 हजार दिव्यांग मतदाताओं में से 18 हजार चिह्नित कर लिए गए हैं। शेष छह हजार दिव्यांग भी जल्द चिह्नित किए जाएंगे।

शस्त्र जमा कराने पर जोर (emphasis on arming)

सभी एसडीएम व सीओ को पोलिंग बूथों पर जाकर वहां की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। शस्त्र जमा करवाने पर भी जोर दिया।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345