Security lapse of PM Modi :- पंजाब सरकार के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- राज्य के गृह मंत्री और DGP की जिम्मेदारी थी - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Friday, January 7, 2022

Security lapse of PM Modi :- पंजाब सरकार के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- राज्य के गृह मंत्री और DGP की जिम्मेदारी थी

Security lapse of PM Modi :- जाखड़ ने बुधवार को कहा था, भारत के प्रधानमंत्री के लिए फिरोजपुर में भाजपा की राजनीतिक रैली को संबोधित करने जाने के दौरान एक सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित किया जाना चाहिये था।

Politics news from India HIGHLIGHTS
  • पीएम की सुरक्षा में चूक पर राणा गुरजीत सिंह ने कहा, यह हमारे गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी थी।
चंडीगढ़: पंजाब सरकार के मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को फिरोजपुर पहुंचने के लिए परेशानी मुक्त वैकल्पिक मार्ग प्रदान करना विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों के अलावा प्रदेश के गृह मंत्री और पुलिस प्रमुख की जिम्मेदारी थी। इसके साथ ही राणा गुरजीत सिंह ने राज्य में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखे बिना प्रधानमंत्री की वापसी को ‘unfortunate’ करार दिया। पंजाब के तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री (industrial training minister), कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ के रुख का समर्थन करते दिखाई दिए।

रैली में शामिल हुए बिना पंजाब से वापस लौट गए पीएम मोदी (PM Modi returned from Punjab without attending the rally)

जाखड़ ने बुधवार को कहा था, ‘भारत के प्रधानमंत्री के लिए फिरोजपुर में भाजपा की राजनीतिक रैली को संबोधित करने जाने के दौरान एक सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित किया जाना चाहिये था।’ एक ‘बड़ी सुरक्षा चूक’ उस वक्त हुयी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला बुधवार को फिरोजपुर जाने के दौरान एक फ्लाईओवर पर फंस गया था क्योकि कुछ प्रदर्शनकारी किसानों ने मोदी को रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से वापस लौटने के लिए मजबूर कर दिया।

गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगा है स्पष्टीकरण (Home Ministry has sought clarification from the state government)

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध पर राज्य सरकार से तत्काल स्पष्टीकरण मांगा है और कहा है कि उसने आवश्यक तैनाती सुनिश्चित नहीं की और गृह मंत्री अमित शाह ने चेतावनी दी कि प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और जवाब देही तय की जाएगी। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने हालांकि बुधवार को एक press conference में सुरक्षा चूक और राजनीतिक मंशा के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि उनकी सरकार जांच के लिये तैयार है।

‘यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और ऐसा नहीं होना चाहिये था’('This is an unfortunate incident and should not have happened') 

बुधवार को फिरोजपुर से प्रधानमंत्री की वापसी पर प्रतिक्रिया देते हुये राणा गुरजीत सिंह ने गुरुवार को कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और ऐसा नहीं होना चाहिये था। यह हमारे गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी थी। केंद्रीय एजेंसियां बराबर की जिम्मेदार हैं। उन लोगों को वैकल्पिक मार्ग के बारे में बातचीत करनी चाहिये थी। लेकिन यह (बुधवार को जो भी हुआ) ठीक नहीं था। यह हमारी जिम्मेदारी थी, वह (मोदी) हमारे प्रदेश में आये थे।’

‘वह हमारे प्रधानमंत्री हैं और बड़े नेता हैं’ ('He is our Prime Minister and a great leader')

राणा ने कहा कि क्या गड़बड़ी हुयी, इसका पता लगाने के लिये जांच होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि एक प्रधानमंत्री पूरे देश का प्रधानमंत्री होता है चाहे वह किसी भी राजनीतिक पार्टी से ताल्लुक रखते हों। उन्होंने कहा, ‘वह हमारे प्रधानमंत्री हैं और बड़े नेता हैं।’ मंत्री ने हालांकि कहा कि जिन परियोजनाओं की आधारशिल प्रधानमंत्री को रखनी थी, उसमें किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिये। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम पंजाब में 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने की थी।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345
close