Uttar pradesh chunav 2022 : थाना भवन में क्या है माहौल? पिछली बार सुरेश राणा ने लहराया था बीजेपी का परचम - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

रविवार, 6 फ़रवरी 2022

Uttar pradesh chunav 2022 : थाना भवन में क्या है माहौल? पिछली बार सुरेश राणा ने लहराया था बीजेपी का परचम

Uttar pradesh chunav 2022 : थाना भवन विधानसभा सीट पर सुरेश राणा के मुकाबले में गठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय लोक दल ने अशरफ अली को सामने किया है।

Uttar pradesh chunav 2022 HIGHLIGHTS
  • उत्तर प्रदेश के शामली जिले की थाना भवन विधानसभा सीट पर चुनावों के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है।
  • थाना भवन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने गन्ना मंत्री सुरेश राणा को एक बार फिर मैदान में उतारा है।
  • माना जा रहा है कि थाना भवन विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी गठबंधन के बीच है।
Uttar pradesh chunav 2022 थाना भवन: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होने वाला है। प्रदेश में कुल 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और पहले चरण के लिए 10 फरवरी को जबकि 7वें और अंतिम चरण के लिए 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। उत्तर प्रदेश के शामली जिले की थाना भवन विधानसभा सीट पर भी चुनावों के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है। थाना भवन विधानसभा सीट से बीजेपी ने गन्ना मंत्री सुरेश राणा को एक बार फिर मैदान में उतारा है।

थाना भवन विधानसभा सीट पर सुरेश राणा के मुकाबले में गठबंधन की तरफ से राष्ट्रीय लोक दल ने अशरफ अली को सामने किया है। इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने जहीर मलिक पर भरोसा जताया है। सुरेश राणा को पश्चिमी यूपी में एक कद्दावर नेता के रूप में गिना जाता है। माना जा रहा है कि थाना भवन विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी गठबंधन के बीच है, हालांकि कुछ लोग मानते हैं कि बसपा के प्रत्याशी भी चौंका सकते हैं।

2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुरेश कुमार ने बहुजन समाज पार्टी के अब्दुल वारिस खान को 16 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में बीजेपी प्रत्याशी सुरेश राणा को 90995 वोट मिले थे, जबकि बीएसपी प्रत्याशी अब्दुल वारिस खान को 74178 वोट मिले थे। 31275 वोट पाकर राष्ट्रीय लोक दल के जावेद राव तीसरे और 13480 वोट पाकर समाजवादी पार्टी के सुधीर कुमार चौथे नंबर पर रहे थे।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345