Mamata का आरोप- PM Modi,Amit Shaah और Dobhal के इशारे पर कार्रवाई, सबूत है तो साथ लेकर आए CBI - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

सोमवार, 4 फ़रवरी 2019

Mamata का आरोप- PM Modi,Amit Shaah और Dobhal के इशारे पर कार्रवाई, सबूत है तो साथ लेकर आए CBI

Mamata का आरोप- PM Modi,Amit Shaah और Dobhal के इशारे पर कार्रवाई, सबूत है तो साथ लेकर आए CBI


CBI, Action At the point of Modi, Shah and Doval Mamata's allegations
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के इशारे पर पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


धरने पर बैठीं ममता ने एलान किया कि सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता राज्य भर में बड़े पैमाने पर केंद्र की तानाशाही के खिलाफ आंदोलन करेंगे। पुलिस आयुक्त के घर से निकलने के बाद ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ही धमकी दी थी और आज सीबीआई उसे पूरा करने के लिए सक्रिय हो गई।

मोदी पश्चिम बंगाल सरकार का तख्तापलट करने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने तमाम केंद्रीय और राज्य पुलिस बलों से केंद्र के रवैये के खिलाफ एकजुट होने की अपील की। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को केंद्र से नहीं हटाया तो देश नहीं बचेगा।

मुख्यमंत्री ने सीबीआई कार्रवाई को सांविधानिक और संघीय ढांचे पर हमला करार देते हुए आरोप लगाया कि 19 जनवरी को विपक्ष की महारैली से पहले भी उन पर चारों तरफ से दबाव पड़ा था। भाजपा जबरन बंगाल की सत्ता पर काबिज होना चाहती है, लेकिन इस बात का फैसला जनता करेगी कि कौन सत्ता में रहे। पूछताछ के नाम पर सीबीआई उनके घर में चाय-पानी देने वालों को भी बुलाकर परेशान कर रही है।

ममता ने कहा कि राज्य में चिटफंड का धंधा 1980 में वाममोर्चा सरकार के जमाने से चल रहा था। तृणमूल ने सत्ता में आने के बाद कई चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई की। इसकी जांच के लिए एसआईटी और न्यायिक आयोग बनाया। ठगी के शिकार लोगों के पैसे लौटाने के लिए 300 करोड़ का कोष भी बनाया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर पांच साल से सीबीआई जांच चल रही है, लेकिन कोई भी चुनाव नजदीक आते ही केंद्र और भाजपा के इशारे पर जांच एजेंसियां सक्रिय हो जाती हैं। 

अगर है तो सुबूत साथ लेकर आए सीबीआई

मुख्यमंत्री ने चुनौती दी कि सीबीआई पहले साबित करे कि पुलिस आयुक्त ने कुछ गलत किया है। बिना सर्च वारंट सीबीआई इतने बड़े अधिकारी के घर कैसे पहुंच सकती है। अगर कोई सुबूत है तो साथ लेकर आए। उन्होंने सवाल किया कि उनकी पार्टी के तमाम सांसदों को तो चिटफंड कंपनियों से पैसे या उपहार लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, लेकिन इसी मामले में बाबुल सुप्रियो समेत भाजपा के कई नेताओं को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? 

 

धरनास्थल से ही फोन पर बजट सत्र को संबोधित करेंगी ममता

ममता बनर्जी
ममता बनर्जी

आज राज्य भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेगी तृणमूल कांग्रेस

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि संकट खत्म नहीं होने तक उनका धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सोमवार को विधानसभा में राज्य का बजट पेश किया जाएगा। इससे पहले वह धरनास्थल के पास ही बने एक कमरे में मंत्रियों के साथ बैठक करेंगी और सदन को फोन से संबोधित करेंगी।

तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कई जगह किया प्रदर्शन

ममता बनर्जी के धरने पर बैठने और सोमवार को राज्य भर में आंदोलन की घोषणा के बाद तृणमूल कार्यकर्ताओं ने रविवार रात 9 बजे से ही कई इलाकों में प्रदर्शन शुरू कर दिया। तृणमूल कार्यकर्ता आसनसोल, बर्धवान और हुगली जिले के कई इलाकों में धरने पर बैठ गए।

सीबीआई के पहुंचने का पुलिस को पहले से था अंदेशा

कोलकाता पुलिस ने शनिवार को ही सीबीआई के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा था कि इस बारे में झूठी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस और सरकार को पहले से ही अंदेशा था कि सीबीआई टीम पुलिस आयुक्त के घर पहुंच सकती है। इसी वजह से उनके घर पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों के साथ ही कई अधिकारियों को तैनात किया गया था। 

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345