भोपाल: आठ साल की लड़की से दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या, छह पुलिसकर्मी निलंबित Bharat Rajneeti - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

रविवार, 9 जून 2019

भोपाल: आठ साल की लड़की से दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या, छह पुलिसकर्मी निलंबित Bharat Rajneeti

भोपाल: आठ साल की लड़की से दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या, छह पुलिसकर्मी निलंबित Bharat Rajneeti

मौके पर पहुंची पुलिस टीम
मौके पर पहुंची पुलिस टीम - फोटो : Bharat Rajneeti
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नगर इलाके में आठ साल की एक लड़की की लाश नाले में मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार लड़की के साथ दुष्कर्म की बात सामने आई है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने बताया कि बच्ची के शव की शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है। इसमें कहा गया है कि बच्ची के साथ बलात्कार किया गया और गला घोंटने से उसकी मौत हुई है। हम विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हमने एक आरोपी की पहचान की है और पुलिस दल ने उसे पकड़ने के लिए प्रयासरत है।

इससे पहले भोपाल जोन के पुलिस महानिरीक्षक योगेश देशमुख ने बताया कि शनिवार रात को कमला नगर पुलिस थाने को इस बच्ची के गायब होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने उसे रात भर ढूंढा। लेकिन बच्ची का शव आज सुबह करीब पांच बजे मिला।

देशमुख ने बताया कि बच्ची के परिजन के अनुसार, अपने घर से यह बच्ची शनिवार रात को करीब आठ बजे गुटका खरीदने के लिए पास की ही दुकान में गई थी। लेकिन जब वह वापस नहीं आई तो उसके परिजनों ने पुलिस में इसकी गायब होने की शिकायत की थी।

बच्ची शनिवार रात 8 बजे से लापता थी। इसके बाद से ही परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। इस मामले में कमला नगर थाना पुलिस को भी शिकायत की गई थी। लेकिन पुलिस ने तब केस दर्ज करने से मना कर दिया था। लड़की की खोज में लापरवाही बरतने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया गया है। निलंबित पुलिसकर्मियों में एक एएसआई, एक हवलदार और चार सिपाही शामिल हैं।

परिवारजनों से मिलने पहुंचीं सांसद साध्वी प्रज्ञा
मृतक लड़की के परिवारजनों को सांत्वना देने के लिए भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा भी पहुंची। भोपाल के एएसपी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों के बारे में विस्तृत पता चलेगा। मामले में पूछताछ की जा रही है।

गृहमंत्री बोले- संदिग्ध आरोपी की हुई पहचान
गृहमंत्री बाला बच्चन ने बताया कि इस मामले में एक संदिग्ध आरोपी की पहचान की गई है। उसके परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस को आरोपी की लोकेशन पता चली है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

जनसंपर्क मंत्री ने पुलिस पर साधा निशाना
मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस अगर सही तरीके से काम करती तो बच्ची की जान बचाई जा सकती थी।


Bala Bachchan, Madhya Pradesh Home Minister on the body of an 8-year-old found in a drain in Bhopal: The main suspect has been identified.His location has been traced&he will be arrested soon.6 policemen have been suspended. Stringent actions will be taken. No one will be spared.

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345