पाकिस्तान के Foreign Minister ने एस जयशंकर को पत्र लिखकर दी शुभकामना - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

शुक्रवार, 7 जून 2019

पाकिस्तान के Foreign Minister ने एस जयशंकर को पत्र लिखकर दी शुभकामना

पाकिस्तान के Foreign Minister ने एस जयशंकर को पत्र लिखकर दी शुभकामना Bharat Rajneeti 



सुब्रमण्यम जयशंकर-शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो) - फोटो : Bharat Rajneeti


पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के विदेश मंत्री डॉक्टर सुब्रमण्यम जयशंकर को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने विदेश मंत्री के तौर पर उनकी नियुक्ति पर शुभकामना दी। जयशंकर पहले मोदी कार्यकाल के दौरान विदेश सचिव की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। उनसे पहले सुषमा स्वराज विदेश मंत्री थीं।
विज्ञापन



Pakistan Foreign Minister Shah Mahmood Qureshi writes to Dr. Subrahmanyam Jaishankar congratulating him for his appointment as External Affairs Minister (Bharat Rajneeti )

पत्र में कुरैशी ने दोनों देशों के बीच बातचीत की वकालत की है। इससे पहले पांच जून को पाकिस्तान के विदेश सचिव पूर्व उच्चायुक्त सोहेल महमूद ईद-उल-फितर के मौके पर भारत में मौजूद थे। 14 अप्रैल को पाकिस्तान वापस जाने से पहले महमूद ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत ही एकमात्र विकल्प है जिससे आपसी सरोकारों को समझा जा सकता है और क्षेत्र में शांति, समृद्धि और सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकती है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उम्मीद है कि भारत में लोकसभा चुनाव के बाद दोबारा बातचीत शुरू होगी।

कुरैशी ने जयशंकर को ऐसे समय पर शुभकामना दी है जब अटकले हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत दोबारा शुरू हो सकती है। हालांकि विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि नहीं की है। दोनों देशों के बीच 2016 से ही आधिकारिक बातचीत बंद है। भारत ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि आतंकवाद और बातचीत एकसाथ नहीं चल सकते हैं।

इसके बाद 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमलों ने रिश्तों में जारी तनाव को और बढ़ाने का काम किया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने कहा था कि अगले हफ्ते बिश्केक में होने वाली कांफ्रेंस के दौरान इमराम खान और प्रधानमंत्री मोदी के बीच कोई बैठक नहीं होगी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि मेरी जानकारी में प्रधानमंत्री मोदी और इमरान खान की किसी तरह की मुलाकात तय नहीं है। रवीश कुमार ने कहा कि बिश्केक में होने वाले एससीओ समिट के दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच कोई बैठक नहीं होगी। उन्होंने पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद के भारत दौरे पर कहा कि पाकिस्तान के विदेश सचिव की यात्रा निजी थी और उनके साथ किसी तरह की कोई आधिकारिक बैठक सुनिश्चित नहीं थी।

बिच्छू’ वाली टिप्पणी मामले में Congress MP Shashi Tharoor को मिली जमानत Bharat Rajneeti

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345