दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- उन्हें अंदाजा लगाते रहने दीजिए - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, September 23, 2019

दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- उन्हें अंदाजा लगाते रहने दीजिए

दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- उन्हें अंदाजा लगाते रहने दीजिए

Army Chief Bipin Rawat
Army Chief Bipin Rawat - फोटो : bharat rajneeti
थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में आतंकियों और उनके पाकिस्तान में बैठे आकाओं के बीच संपर्क टूट गया है लेकिन कश्मीरी लोगों के बीच कोई भी संपर्क बाधित नहीं हुआ है। उन्होंने चेन्नई में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से कश्मीर में विकास होगा और शांति आएगी। पाकिस्तान आतंकवादियों को हमारे क्षेत्र में प्रवेश कराने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है और हम इससे निपटना जानते हैं। हमारे सैनिकों को पता है कि कैसे खुद को ऐसी स्थिति में रखना है और क्या कार्रवाई करनी है। हम सतर्क हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि अधिकतम घुसपैठ के प्रयासों को नाकाम कर दिया जाए।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट में अपने आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है। हमने एयर स्ट्राइक कर बालाकोट कैंप को नेस्तनाबूत कर दिया था लेकिन पाकिस्तान फिर से इस जगह पर आतंकी गतिविधियां करने लगा है।

फिर से पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करने के सवाल पर रावत ने कहा कि हम इसे दोबारा क्यों करेंगे...? उन्हें अंदाजा लगाने दीजिए। उन्होंने कहा कि हमारी उत्तर और पश्चिम की सीमाओं पर तनाव है। ऐसे में हमें सक्षम नेतृत्व की जरुरत है जो सेना को लीड कर सके। 

उन्होंने कहा कि हमारा पश्चिमी पड़ोसी राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ा रहा है और जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहा है। हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई घुसपैठ न हो।

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा इस्लाम की गलत व्याख्या कर व्यवधान पैदा करने की कोशिश की जा रही है। मुझे लगता है कि हमारे पास ऐसे प्रचारक भी हैं जो इस्लाम के सही अर्थ को बताते हैं।