बस्ती के डीएम व एसपी पर गिरी भाजपा नेता की हत्या की गाज, आधी रात कई अफसरों के तबादले - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, October 12, 2019

बस्ती के डीएम व एसपी पर गिरी भाजपा नेता की हत्या की गाज, आधी रात कई अफसरों के तबादले

बस्ती के डीएम व एसपी पर गिरी भाजपा नेता की हत्या की गाज, आधी रात कई अफसरों के तबादले

demo pic
demo pic - फोटो : bharat rajneeti
प्रदेश सरकार ने आधी रात बाद 13 आईएएस, तीन आईपीएस व चार वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें पांच जिलों के डीएम व दो जिलों के एसपी बदले गए हैं। बस्ती में भाजपा नेता की हत्या के बाद वहां की डीएम माला श्रीवास्तव व एसपी पंकज कुमार को हटा दिया गया है।  बस्ती में भाजपा नेता आदित्य नारायण उर्फ कबीर तिवारी की हत्या के बाद हुए बवाल को सरकार ने गंभीरता से लिया। कबीर छात्रनेता भी थे। घटना के बाद से ही डीएम व एसपी को हटाए जाने की अटकलें शुरू हो गई थीं। जिले के भाजपा नेता दोनों अफसरों की भूमिका पर लगातार उंगली उठा रहे थे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा के चुनाव प्रचार से लौटने के बाद तबादलों को मंजूरी दे दी। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन को बस्ती का नया डीएम व हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा को बस्ती का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। 

पंकज कुमार को डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। बस्ती की डीएम रहीं माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स के पद पर भेजा गया है। गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार को हमीरपुर का नया एसपी बनाया गया है।

सरकार ने चार अन्य जिलों के डीएम भी बदल दिए हैं। इनमें जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर, श्रावस्ती जिले शामिल हैं। हालांकि बदायूं के डीएम दिनेश कुमार सिंह को जौनपुर व श्रावस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्या को गाजीपुर का डीएम बना दिया गया है। यशु रुस्तगी को श्रावस्ती, कुमार प्रशांत को बदायूं का डीएम बनाया गया है।

कपिल राज्य पोषण मिशन के नए निदेशक
वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों में कपिल सिंह को राज्य पोषण मिशन का नया निदेशक बनाया गया है। नागेंद्र शर्मा को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी, राम अछयबर को एडीएम वित्त एवं राजस्व झांसी तथा रत्न प्रिया को फर्रुखाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है।