आज BHU जाएंगे अमित शाह, दौरे से पहले छात्रों और दुकानदारों में झड़प - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Thursday, October 17, 2019

आज BHU जाएंगे अमित शाह, दौरे से पहले छात्रों और दुकानदारों में झड़प

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज वाराणसी जाएंगे. अमित शाह वहां एक गोष्ठी में हिस्सा लेंगे. हालांकि उससे पहले ही वहां झड़प देखने को मिली है.
आज BHU जाएंगे अमित शाह,
  • वाराणसी में आज अमित शाह
  • छात्रों और दुकानदारों में झड़प
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज वाराणसी जाएंगे. अमित शाह वहां एक गोष्ठी में हिस्सा लेंगे. हालांकि उससे पहले ही वहां झड़प देखने को मिली है.

अमित शाह बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में आयोजित ‘गुप्त वंश के वीर: स्कंदगुप्त विक्रमादित्य का ऐतिहासिक पुन: स्मरण एवं भारत राष्ट्र का राजनीतिक भविष्य’ विषय पर अंतरराष्ट्रीय गोष्ठी में हिस्सा लेंगे. लेकिन अमित शाह के आगमन से एक दिन पहले ही वहां छात्रों और दुकानदारों में झड़प हुई है. दरअसल, कुछ छात्रों ने अमित शाह के कार्यक्रम का विरोध किया था. जिसके बाद ये झड़प देखी गई.

क्या है मामला?

बीएचयू के छात्रों और बीएचयू अस्पताल के बाहर मंगलवार को दवा दुकानदारों में मारपीट और पथराव हो गया. जिसके बाद वहां जमकर बवाल हुआ. इसके बाद बीएचयू के छात्रों ने बीएचयू मुख्य द्वार को भी बंद कर दिया. काफी मनाने और एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद छात्रों ने गेट खोला. हालांकि छात्रों और दुकानदारों के बीच हुई इस झड़प के बाद वहां काफी तनाव बन गया. इसके अगले दिन बुधवार को तनाव फिर बढ़ गया और छात्रों और दवा दुकानदारों में एक बार फिर झगड़ा शुरू हो गया.

यह सब ऐसे वक्त में हो रहा है जब आज गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में बतौर मुख्य वक्ता शामिल होना है. हाई प्रोफाइल कार्यक्रम और छात्रों के बवाल को देखते हुए पुलिस प्रशासन के भी हाथ पांव फूलने लगे हैं. एक तरफ छात्र दवा दुकानदार की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर विरोध में दवा दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों को बंद कर रखा था.