भाजपा मंडल अध्यक्ष चुनाव में 'महाभारत', नेताओं में चले लाठी-डंडे, मच गई भगदड़ - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, October 14, 2019

भाजपा मंडल अध्यक्ष चुनाव में 'महाभारत', नेताओं में चले लाठी-डंडे, मच गई भगदड़

भाजपा मंडल अध्यक्ष चुनाव में 'महाभारत', नेताओं में चले लाठी-डंडे, मच गई भगदड़

मैनपुरी के गांव पतारा में आपस में भिड़े भाजपाई
मैनपुरी के गांव पतारा में आपस में भिड़े भाजपाई - फोटो : bharat rajneeti
मैनपुरी के पतारा मंडल अध्यक्ष पद पर दावेदारी को लेकर रविवार दोपहर भाजपा के दो गुट आपस में भिड़ गए। नेताओं और समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई और लाठी-डंडे चले। स्थिति बेकाबू होने पर चुनाव अधिकारी की ओर से पुलिस को बुलाया गया। इसके बाद हालात पर काबू किया जा सका।  कुर्रा थाना क्षेत्र के गांव पतारा में रविवार को मंडल चुनाव था। गांव के ही सदर बाजार में चुनाव प्रक्रिया चल रही थी। चुनाव अधिकारी प्रेम सिंह धनगर और सहायक चुनाव अधिकारी छविराम चौहान ने वहां मौजूद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रायशुमारी शुरू की। पार्टी नेताओं की ओर से अपनी-अपनी दावेदारी प्रस्तुत की गई। इसी बीच दो दावेदारों में विवाद हो गया। 

विवाद बढ़ा तो समर्थक और नेता आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते नेताओं और समर्थकों में मारपीट होने लगी। लाठी डंडे भी चले। इससे वहां भगदड़ मच गई। जानकारी होने पर थाना पुलिस पहुंच गई पुलिस ने किसी तरह दोनों गुटों के लोगों को शांत कराया। 

तालियां बजने पर हुई कहासुनी

मंडल अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के चार नेताओं ने नामांकन दाखिल किए। वहां उपस्थित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने एक नेता के समर्थन में प्रस्ताव दिया।

इस पर उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर समर्थन का सहयोग किया। एक अन्य दावेदार ने अपने समर्थकों के साथ इसका विरोध हुआ। इसी पर दोनों नेताओं और समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई। 

इंस्पेक्टर रिषी कुमार ने बताया कि भाजपा की चुनाव प्रक्रिया में कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी हो गई थी। मौके पर पहुंचकर मामला शांत करा दिया गया था। उधर, भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता ने कहा कि पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता उत्साहित है। वो जिम्मेदारियों को बढ़ चढ़कर उठाना चाहता है। इसी उत्साह में कुछ कहासुनी हो गई होगी। मारपीट और लड़ाई झगड़े की जानकारी नहीं है।