हरियाणा चुनाव: भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, मोदी-शाह समेत इन नेताओं को मिली जगह - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, October 4, 2019

हरियाणा चुनाव: भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, मोदी-शाह समेत इन नेताओं को मिली जगह

हरियाणा चुनाव: भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, मोदी-शाह समेत इन नेताओं को मिली जगह

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)
पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो) - फोटो : bharat rajneeti
भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, स्मृति ईरानी, शिवराज सिंह चौहान और मनोहर लाल खट्टर समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। इस सूची में 40 स्टार प्रचारकों के नाम दिए गए हैं। 

बता दें कि भाजपा ने गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी थी। पहली सूची में 78 उम्मीदवार घोषित किए गए थे। पार्टी ने टिकट के लिए दवाब की राजनीति कर रहे केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सहित उनके करीबी विधायकों को भी दरकिनार कर दिया। भाजपा ने राव की बेटी आरती राव को भी टिकट नहीं दिया। 

साथ ही करीबी विधायकों कोसली से बिक्रम ठेकेदार, रेवाड़ी से रणधीर कापड़ीवास, गुरुग्राम से उमेश अग्रवाल का भी टिकट काट दिया गया। पानीपत सिटी से विधायक रोहिता रेवड़ी को टिकट नहीं दिया गया। राव व उनके करीबी विधायकों को सीएम मनोहर लाल की मुखालफत भारी पड़ी। राव इंद्रजीत ने दवाब की राजनीति करने के साथ ही सीएम मनोहर लाल के खिलाफ सार्वजनिक मंच से भी मोर्चा खोला था।

भाजपा स्टार प्रचारकों की सूची