हरियाणा विस चुनावः आज बल्लभगढ़ में मोदी तो नूंह में राहुल भरेंगे हुंकार, शाह की भी तीन रैलियां - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, October 14, 2019

हरियाणा विस चुनावः आज बल्लभगढ़ में मोदी तो नूंह में राहुल भरेंगे हुंकार, शाह की भी तीन रैलियां

हरियाणा विस चुनावः आज बल्लभगढ़ में मोदी तो नूंह में राहुल भरेंगे हुंकार, शाह की भी तीन रैलियां

नरेंद्र मोदी-राहुल गांधी
नरेंद्र मोदी-राहुल गांधी : bharat rajneeti
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्तूबर को को होने वाले चुनावों के लिए प्रत्याशियों ने प्रचार तेज कर दिया है। जहां प्रत्याशी गांव-गांव जाकर लोगों को मनाने में लगे हैं, वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपना प्रचार कर लोगों से वोट मांग रहे हैं। अब प्रत्याशियों ने बड़े नेताओं की रैलियां अपने-अपने क्षेत्र में कराने के लिए तैयारियां करनी शुरू कर दी है। भाजपा तो 14 अक्तूबर को बल्लभगढ़ क्षेत्र के गांव कैली में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के माध्यम से ही पलवल जिले की तीनों सीटों पर अपना प्रचार करने का प्रयास कर रही है।

प्रत्याशी प्रचार के दौरान वोट देने की अपील के साथ-साथ प्रधानमंत्री की रैली में पहुंचने का निमंत्रण भी दे रहे हैं। इसके अलावा भाजपा हथीन और होडल में भी बड़े स्टार प्रचारक लाने के प्रयास में हैं। साथ ही प्रत्याशी पंचायतों को भी संबोधित कर रहे हैं।

वहीं कांग्रेस ने भी नूंह में होने वाले राहुल गांधी की रैली के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशी जहां कांग्रेस औेर भाजपा प्रत्याशी अपनी-अपनी सरकार में कराए गए विकास कार्यों को गिनवा रहे हैं, वहीं जजपा प्रत्याशी दोनों राजनीतिक दलों के खिलाफ हल्ला बोलते हुए जनता और कर्मचारियों के हुए शोषण की बात कर लोगों को अपने पक्ष में करने का काम कर रहे हैं।

अमित शाह की तीन रैलियां
एक ओर जहां पीएम मोदी और राहुल गांधी एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे वहीं अमित शाह सोमवार दिन में तीन-तीन रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। वह फतेहाबाद, सिरसा और हिसार में ताबड़तोड़ रैलियां कर अपनी पार्टी की जीत हर तरह से सुनिश्चित करना चाहते हैं। 

रविवार को हथीन विधानसभा क्षेत्र में जजपा प्रत्याशी हर्ष कुमार ने शहरी क्षेत्र में जाकर लोगों से जनसंपर्क किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पांच साल में कर्मचारियों, मजदूरों, गरीब और युवाओं को शोषण किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद वे हथीन में विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे। 

पलवल से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह दलाल ने रविवार को गांव चांदहट और खादर के गांवों में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में जितना विकास हुआ, पांच साल में भाजपा ने उसका आधा भी विकास नहीं कराया।

आज हालात ये हैं कि लोग रोजगार नहीं होने के कारण कामकाज की तलाश में लगे हैं। मजदूरों को मजदूरी नहीं मिल रही है और किसानों को फसलों के दाम। भाजपा प्रत्याशी दीपक मंगला ने कहा कि पिछले पांच सालों में हुए विकास कार्यों से लोग खुश हैं।

भाजपा के बढ़ते जनाधार से विपक्षी घबराए हुए हैं। पलवल में जो पहले झूठे मुकदमे दर्ज होते थे, वे अब नहीं होते। अस्पतालों में अब इलाज होता है  न कि फर्जी एमएलआर काटी जाती हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भाजपा की सरकार बनते ही पलवल में विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 

हथीन से इनेलो प्रत्याशी रानी रावत का कहना है कि इनेलो के समय में ही हथीन में विकास हुआ था। उसके बाद 19 सालों में किसी भी सरकार ने यहां ध्यान नहीं दिया। महिलाओं की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया। वे चुनाव जीतने के बाद महिलाओं और युवाओं के उत्थान के लिए कार्य करेंगी।

क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। होडल से कांग्रेस प्रत्याशी उदयभान ने क्षेत्र के गांवों में जाकर कांग्रेस की नीतियां बताईं। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाने साधते हुए कहा कि भाजपा ने लोगों को जातपात के नाम पर बांटने का आरोप लगाया। भाजपा प्रतयाशी जगदीश नायर ने घर-घर जाकर वोट मांगे और भाजपा की नीतियां बताईं।