आज शाम तक हो सकती है दिल्ली के नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, October 14, 2019

आज शाम तक हो सकती है दिल्ली के नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा

आज शाम तक हो सकती है दिल्ली के नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा

demo pic
demo pic - फोटो : bharat rajneeti
प्रदेश कांग्रेस को आज शाम तक नए अध्यक्ष के मिलने की संभावना है। आला नेताओं की 10 दिन में हुई बैठकों और मुलाकातों में इस पद के लिए वरिष्ठ और युवा नेताओं के नाम पर गंभीरता से चर्चा हुई है। माना जा रहा है कि इसमें युवा नेतृत्व पर सहमति बनी है। आलाकमान की मुहर लगने के बाद सोमवार शाम तक नए प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद करीब ढाई महीने से खाली है। इसी कारण पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए सक्रिय भी कम ही दिख रही है। इस पद को लेकर अंतर्विरोध भी थे। अब नाम की घोषणा होते ही विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन शुरू हो जाएगा।

इसके लिए कार्यकर्ताओं, जिलाध्यक्षों सहित पार्टी के सभी नेताओं के साथ बैठकें होंगी। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने बताया कि सोमवार शाम तक अध्यक्ष के नाम की घोषणा की संभावना है। इसके साथ ही सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची तैयार की जाएगी।

अंदरूनी कलह पड़ेगी भारी

नए प्रदेशाध्यक्ष को अंदरूनी कलह का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। कुछ दिन से संदीप दीक्षित की चिट्ठी पर पार्टी बंटी दिखी है। इसके बावजूद आलाकमान विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ने का पक्षधर है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी को अंतर्विरोध से नुकसान न हो, इसलिए पूर्वांचल के किसी नेता को कमान मिल सकती है। पार्टी की कोशिश पूर्वांचल के वोट बैंक को खींचने की है। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सांसद और क्रिकेटर कीर्ति आजाद सबसे मजबूत दावेदार माने गए हैं।

आप से निराश तीन-चार नेता ज्लद आएंगे

नेताओं के मुताबिक, सत्ताधारी आप से निराश कुछ और नेता जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। चांदनी चौक क्षेत्र से विधायक अलका लांबा के पार्टी में शामिल होने के बाद यह रास्ता खुल गया है। माना जा रहा है कि नए प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा के बाद आप के तीन-चार नेता पार्टी में शामिल होने की लाइन में हैं। प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने भी इसकी पुष्टि की है।