खुफिया एजेंसियों ने पीओके की बातों को किया इंटरसेप्ट, रेड अलर्ट के बाद दिल्ली-एनसीआर में छापेमारी - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, October 5, 2019

खुफिया एजेंसियों ने पीओके की बातों को किया इंटरसेप्ट, रेड अलर्ट के बाद दिल्ली-एनसीआर में छापेमारी

खुफिया एजेंसियों ने पीओके की बातों को किया इंटरसेप्ट, रेड अलर्ट के बाद दिल्ली-एनसीआर में छापेमारी

सुरक्षा मे तैनात दिल्ली पुलिस।
सुरक्षा मे तैनात दिल्ली पुलिस। - फोटो : bharat rajneeti
इसी हफ्ते की शुरुआत में पीओके के एक हिस्से में कुछ आतंकी सरगना और उनके सरकारी आका मिलते हैं। जहां पर वह बैठकर दिल्ली और जम्मू कश्मीर में धमाकों की योजना बनाते हैं। खुफिया एजेंसियों को मिले अहम सुराग के मुताबिक इस बैठक में जैश ए मोहम्मद के प्रमुख अजहर मसूद का भतीजा भी शामिल था। इसके अलावा आईएसआई के मेजर जनरल रैंक के अधिकारी भी शामिल थे। पांच दिन पहले पीओके में हुई भारत को धमाकों से दहलाने की साजिश की पूरी बातों को इंटरसेप्ट किया है। उसी के आधार पर खुफिया एजेंसियों ने रेड अलर्ट जारी कर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया है। वहीं अलर्ट जारी करने के बाद दिल्ली और गुरुग्राम में शुक्रवार को भी छापेमारी की गई। इस दौरान एजेंसियों ने कुछ संदिग्धों को उठाया है।

सूत्रों के मुताबिक फिलहाल बातचीत में जम्मू कश्मीर और दिल्ली को ही टारगेट करने की बात आई है लेकिन अलर्ट पर सबको कर दिया गया है। इंटरसेप्ट की गई बातचीत के मुताबिक हमला करने के लिए आतंकी देश में घुस आए है। इसके अलावा सूत्रों ने बताया कि नेपाल से लेकर नार्थ ईस्ट तक के बॉर्डर को अलर्ट पर रख गया है। सूत्रों का कहना है कि आतंकी आसानी से नेपाल के खुले रास्तों से अंदर आ सकते हैं।

 भारत में जिन आतंकियों को दिल्ली व जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला करने का जिम्मा सौंपा गया है उनका हैंडलर पाकिस्तानी है। जैश के आतंकी कश्मीर के रास्ते जम्मू कश्मीर व दिल्ली में घुस चुके हैं।खुफिया विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आईएसआई ने इस बार भारत में आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद को दी है। 

जैश के जिन आतंकियों को भारत में आतंकी हमला करने का जिम्मा दिया गया है उनका आका पाकिस्तान है। आतंकी हमला करने की साजिश रहे आतंकियों में एक से दो सदस्य पाकिस्तानी हैं। अभी तक जैश ए मोहम्मद भारत में बम धमाकों के लिए जम्मू कश्मीर के युवाओं का इस्तेमाल करता रहा है। अब देखने में ये आ रहा है कि आतंकियों का हैंडलर पास्किातानी को बनाकर भेजा गया है।

स्पेशल सेल ने दूसरे दिन छापेमारी की

दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने दिल्ली में आतंकी घुसने के अलर्ट के बाद दिल्ली -एनसीआर में दूसरे दिन भी छापेमारी की। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जामिया नगर व गुरुग्राम में शुक्रवार को छापेमारी की। इन जगहों पर दो से तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। हालांकि इन युवकों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के कार्यालय में शुक्रवार को दिनभर पुलिस अधिकारियों की आवाजाही लगी रही।