प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी महाराष्ट्र में करेंगे चुनाव प्रचार - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Tuesday, October 15, 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी महाराष्ट्र में करेंगे चुनाव प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी महाराष्ट्र में करेंगे चुनाव प्रचार

नरेंद्र मोदी-राहुल गांधी
नरेंद्र मोदी-राहुल गांधी : bharat rajneeti
विधानसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (15 अक्तूबर) को हरियाणा के चरखी दादरी और कुरुक्षेत्र में रैली करेंगे। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यवतमाल के वानी और वर्धा के अरवी में रैली करेंगे। दोनों ही नेता अपनी-अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें, हरियाणा की 90 सीटों और महाराष्ट्र की कुल 288 सीटों पर 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इन दोनों ही प्रदेशों के चुनावी नतीजे 24 अक्तूबर को आएंगे।

पीएम के आने से पहले चरखी दादरी बना पुलिस छावनी
पीएम मोदी भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट की अपील के लिए दादरी में घसोला के पास जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम के आने से पहले ही चरखी दादरी जिला पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है। करीब ढाई हजार पुलिस कर्मचारियों सहित सीमा सुरक्षा बल की कंपनियों की तैनाती की गई है। 

बता दें सोमवार को रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे। रैली का समय सुबह दस बजे है। प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर बीस नाके लगाए गए हैं। रैली स्थल पर सुरक्षा की कमान दस एसपी, तीन एएसपी, 21 डीएसपी व 50 इंस्पेक्टर सहित 2400 पुलिस कर्मचारी संभालेंगे। वहीं, डॉग स्क्वायड की दो टीमें भी तैनात रहेंगी।

कुरुक्षेत्र में 17 भाजपा प्रत्याशियों के लिए करेंगे वोट की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रैली कर यहां पांच जिलों के 17 भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट की अपील करेंगे। मोदी के कुरुक्षेत्र दौरे को लेकर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इस दौरान हरियाणा के डीजीपी, एडीजीपी, छह एसपी, 19 डीएसपी सहित 2200 पुलिस कर्मी, सीआईडी के 200 मुलाजिम, हरियाणा के आसपास राज्यों के पुलिस सिविल ड्रेस में मौजूद रहेगी, जबकि इनके अलावा एसजीपी की टीमें सुरक्षा प्रबंधों पर पैनी नजर रखेंगी।

आज महाराष्ट्र में गरजेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के चुनावी प्रचार के लिए राहुल गांधी मंगलवार 15 अक्तूबर को महाराष्ट्र में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। यवतमाल जिले के वानी में वह शासकीय मैदान में दोपहर करीब सवा एक बजे पहली रैली करेंगे। जबकि वर्धा जिले के आर्वी के खेल मैदान में करीब सवा तीन बजे दूसरी रैली को संबोधित करेंगे। बता दें महाराष्ट्र में भी 21 अक्तूबर को ही मतदान होना है।

राहुल लातूर में कर चुके हैं चुनावी प्रचार
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र के लातूर में रविवार को चुनावी प्रचार कर चुके हैं। जबकि हरियाणा के नूंह में सोमवार को उन्होंने रैली कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने अपने संबोधन में पीएम को उद्योगपतियों का 'लाउडस्पीकर' बताया था। साथ ही कहा था कि पीएम ट्रंप और अंबानी जैसे लोगों के साथ दिखते हैं लेकिन किसानों के साथ नहीं।

महाराष्ट्र में भाजपा आज जारी कर सकती है घोषणापत्र
महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए आज भारतीय जनता पार्टी अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है। बता दें कि शिवसेना अपना घोषणा पत्र पहले ही जारी कर चुकी है। शिवसेना ने अपने घोषणा पत्र में 10 रुपये में खाने की थाली का वादा किया है।