उत्तर प्रदेश राज्य सभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी ने दाखिल किया नामांकन - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, October 4, 2019

उत्तर प्रदेश राज्य सभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी ने दाखिल किया नामांकन

उत्तर प्रदेश राज्य सभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी ने दाखिल किया नामांकन

सुधांशु त्रिवेदी
सुधांशु त्रिवेदी - फोटो : bharat rajneeti
लखनऊ में शुक्रवार को राज्यसभा उप चुनाव में उत्तर प्रदेश से भाजपा उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।  इससे पहले गुरुवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को उत्तर प्रदेश से उम्मीदवार बनाया था। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में इनके नामों पर मुहर लगाई गई थी।

यूपी की सीट पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और बिहार की सीट राजद नेता व वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी के निधन से खाली हुई हैं। पर्याप्त संख्या बल होने के चलते दोनों उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है। जेटली की सीट के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और पूर्व यूपी भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी प्रबल दावेदार थे। 

मैकेनिकल इंजीनियरिंग से पीएचडी, यूपी के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार और राजनाथ सिंह के पार्टी अध्यक्ष रहते उनके राजनीतिक सलाहकार रहे सुधांशु त्रिवेदी वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी टिकट के प्रबल दावेदार थे। राज्यसभा के लिए भी उनके नाम की कई बार चर्चा हुई लेकिन टिकट नहीं मिला। वहीं जदयू की सहमति मिलने के बाद जेठमलानी की सीट पर सतीश दुबे के नाम का एलान किया गया।