भाजपा का देशव्यापी प्रदर्शन आज, राफेल पर विरोध, 370 पर होगा प्रचार - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, November 16, 2019

भाजपा का देशव्यापी प्रदर्शन आज, राफेल पर विरोध, 370 पर होगा प्रचार

भाजपा का देशव्यापी प्रदर्शन आज, राफेल पर विरोध
खास बातें
  • कांग्रेस ने झूठ का बवंडर रचा था, जवाब मिल गया- नड्डा
भाजपा ने राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन करने और जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मुद्दे पर आक्रामक प्रचार करने का फैसला किया है। आज ‘राफेल पर राहुल फेल’ के नारे के साथ कांग्रेस के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन करेगी।

देहरादून दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक में पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों को यह जानकारी दी गई। बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तराखंड भाजपा के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भाजपा राफेल के मुद्दे पर राहुल गांधी के झूठ के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। राफेल पर नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने जो झूठ बवंडर रचा था, सुप्रीम कोर्ट ने उस पर तमाचा जड़ दिया। राहुल गांधी को इस झूठ के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

बैठक में शामिल होने से पूर्व नड्डा का पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, राज्यमंत्री डॉ. धनसिंह रावत समेत पार्टी पदाधिकारियों ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इसके बाद नड्डा डोईवाला और रिस्पनापुल पर कार्यकर्ताओं से मिले। रिस्पनापुल से पार्टी कार्यालय तक वे मानव श्रृंखला के मध्य खुले वाहन में मुख्यमंत्री के साथ पहुंचे।

अनुच्छेद 370 के हटने के बाद जम्मू कश्मीर में 106 कानून लागू हुए

पार्टी कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकों व सांसदों की बैठक में नड्डा ने साफ किया कि जम्मू कश्मीर में हटाए गए अनुच्छेद 370 और 35 ए तथा राम मंदिर पर पार्टी के स्टैंड के लेकर जनता के मध्य जाएगी और उसके लिए आक्रामक प्रचार करेगी। नड्डा ने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद जम्मू कश्मीर में 106 कानून लागू हुए हैं, जिनके अभाव में वहां का जनजीवन नारकीय बना हुआ था।

आतंक से प्रभावित सोफिया, कुपवाड़ा और श्रीनगर में भाजपा ने जीत दर्ज की। लेकिन मीडिया जम्मू कश्मीर की इन अहम घटनाओं को छुपाता है। इन घटनाओं को पार्टी जनता के बीच ले जाएगी। 26 नवंबर से पार्टी एक वर्ष तक संविधान वर्ष के रूप मनाएगी, जिसमें एक देश, एक विधान, एक प्रधान और एक निशान के मुद्दे पर जन-जन के बीच जाएगी।

एनआरसी में कार्यकर्ता करेंगे मदद

बैठक में तय हुआ कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए हिंदू, जैन, व अल्पसंख्यक शरणार्थी को नागरिकता देने जा रही है। उनकी नागरिकता के लिए कार्यकर्ता उनके फार्म भरने में मदद करेंगे।

राफेल के मुद्दे पर राहुल फेल है, ये सुप्रीम कोर्ट ने डिक्लेयर कर दिया। राहुल ने जिस प्रकार से आरोप-प्रत्यारोप करके मोदी जी को बदनाम करने की कोशिश की। विदेश में जाकर राफेल का मुद्दा उठाकर देश की गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम किया। एक सम्मानित दल का नेता होने के नाते उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। देश की न्याय व्यवस्था ने बृहस्पतिवार को साबित कर दिया, उसमें कोई साजिश नहीं हुई है, उसमें कोई भ्रष्टाचार नहीं है। हमें तय किया है कि पूरे देश में और उत्तराखंड के सभी जिला मुख्यालयों पर भाजपा के लोग जिला कार्यालय पर जाकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।