भाजपा-शिवसेना के फासलों का असर अब राज्यसभा में दिखेगा, विपक्ष में बैठेंगे राउत-देसाई! - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, November 16, 2019

भाजपा-शिवसेना के फासलों का असर अब राज्यसभा में दिखेगा, विपक्ष में बैठेंगे राउत-देसाई!

भाजपा-शिवसेना के फासलों का असर अब राज्यसभा में दिखेगा
महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच भाजपा और शिवसेना के अलग होने का असर अब राज्यसभा में भी दिखेगा। राज्यसभा सूत्रों के मुताबिक शिवसेना के सांसद संजय राउत और अनिल देसाई के बैठने की व्यवस्था में बदलाव किया गया है। शिवसेना अब विपक्ष में बैठगी।

शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा था, पर चुनाव नतीजे आने के बाद दोनों पार्टियों में मुख्यमंत्री पद को लेकर सहमति नहीं बन पाई। ढाई ढाई साल के लिए सीएम पद को लेकर शिवसेना इस कदर अड़ी की भाजपा से संबंध तोड़ लिए। अब राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है, इसके बाद अब शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। 

इन तीनों दलों के बीच न्यूमतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा चल रही है। इसका ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया गया है और अब बड़े नेताओं की मुहर लगना बाकी है।