झारखंड चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में प्रियंका गांधी का नाम नहीं - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, November 16, 2019

झारखंड चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में प्रियंका गांधी का नाम नहीं

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में प्रियंका गांधी का नाम नहीं
खास बातें
  • यह पहला मौका है जब प्रियंका ने खुद को स्टार प्रचारकों की सूची से अलग रखने को कहा है
  • प्रियंका खुद को यूपी की राजनीति से बाहर नहीं निकालना चाहती हैं 
कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ट्वीट पर यूपी के अलावा देश से जुड़े तमाम मुद्दों पर अपने विचार रख रही हैं लेकिन खुद को यूपी की राजनीति से बाहर नहीं निकालना चाहती हैं। पार्टी में सीधी सक्रियता के बाद पहला मौका है जब प्रियंका ने खुद को स्टार प्रचारकों की सूची से अलग रखने को कहा है।
महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में प्रियंका का नाम शामिल था लेकिन उन्होंने दोनों ही राज्यों में एक भी चुनावी सभा को संबोधित नहीं किया।

सूत्रों की मानें तो प्रियंका ने वरिष्ठ नेताओं से खुद को यूपी के संगठनात्मक ढांचे की मजबूती के काम में व्यस्त होने का तर्क दिया। जिसके बाद झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की जो सूची जारी हुई उसमें प्रियंका का नाम शामिल नहीं है। हालांकि झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह का मानना है राज्य में कई चरणों में चुनाव होना है ऐसे में प्रियंका गांधी को नाम बाद में भी जोड़ा जा सकता है।