आज कानपुर में सीएम योगी करेंगे मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास, सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, November 15, 2019

आज कानपुर में सीएम योगी करेंगे मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास, सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम

आज कानपुर में सीएम योगी करेंगे मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास
आज कानपुर में मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। ड्रोन से निगरानी होगी। डेढ़ हजार जवानों को सुरक्षा में तैनात किया गया है। आईआईटी परिसर के आसपास के घरों की छतों पर भी पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे।

आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री का डेढ़ घंटे(दोपहर एक से ढाई बजे तक) का कार्यक्रम है। सुरक्षा व्यवस्था में 15 सीओ, पांच एएसपी, तीन आईपीएस, बीस इंस्पेक्टर समेत डेढ़ हजार सिपाहियों के साथ एक कंपनी पीएसी भी रहेगी।

आईआईटी के आसपास बगैर वर्दी भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। एलआईयू भी सक्रिय रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में गुरुवार को आईआईटी में बैठक हुई। बैठक में डीएम विजय विश्वास पंत, एडीजी प्रेम प्रकाश, आईजी मोहित अग्रवाल, एसएसपी अनंत देव, एसपी पश्चिम अनिल कुमार प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

बीते करीब पांच सालों से मेट्रो की खबरें पढ़ते-सुनते आए शहरवासियों के लिए अब खुशी का मौका है। शुक्रवार को आईआईटी से मोतीझील तक प्रस्तावित मेट्रो परियोजना के काम की शुरुआत होगी। इसके साथ ही मेट्रो के ट्रैक व स्टेशन बनाने का काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन, उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी), नगर नगम, केडीए आदि विभागों के अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देते नजर आए।