केजरीवाल ने कहा भाजपा पे कहा तंग- देश में हिंदू-मुसलमान और दिल्ली में कच्ची कॉलोनियां - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, November 27, 2019

केजरीवाल ने कहा भाजपा पे कहा तंग- देश में हिंदू-मुसलमान और दिल्ली में कच्ची कॉलोनियां

केजरीवाल ने कहा भाजपा पे कहा तंग- देश में हिंदू-मुसलमान और दिल्ली में कच्ची कॉलोनियां
खास बातें
- लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार भाजपा को लिया निशाने पर
- केजरीवाल ने कहा भाजपा को दिल्ली में आती है कच्ची कॉलोनियों की याद, बाकी देश में हिंदू-मुसलमान
- लांच किया ‘दिल्ली बोले दिल से, केजरीवाल फिर से’ अभियान

लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहली बार भाजपा को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हरियाणा में जाट-नॉन जाट, महाराष्ट्र में मराठा-नॉन मराठा, गुजरात में पटेल-नॉन पटेल और बाकी देश में हिंदू-मुसलमान के नाम पर चुनाव लड़ते हैं।

दिल्ली में आकर उनको कच्ची कॉलोनियों की याद आती है। मंगलवार को डीडीयू मार्ग स्थित दफ्तर में आप के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में केजरीवाल ने यह बात कही। इस दौरान ‘दिल्ली बोले दिल से, केजरीवाल फिर से’ अभियान भी लांच किया गया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में थोड़ी-सी राजनीति तो बदली है। हिंदू-मुसलमान के नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा को यहां अनधिकृत कॉलोनियां, पीने का पानी, स्कूल, अस्पताल याद आता है।

केजरीवाल ने कहा भाजपा पे कहा तंग- देश में हिंदू-मुसलमान और दिल्ली में कच्ची कॉलोनियां

केजरीवाल की रैली में मौजूद आप समर्थक - फोटो : हिमांशु सोनी

केजरीवाल ने कहा कि आज पार्टी का 7वां स्थापना दिवस है। इस बीच दिल्लीवालों का पूरा साथ मिला है। दिल्ली की जनता ने 5 साल पहले जितने उत्साह से वोट किया था, उससे दोगुने उत्साह से इस बार वोट करेगी।

लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए ईमानदारी से बीते पांच साल में काम किया है। आज कोई यह आरोप नहीं लगा सकता कि केजरीवाल अंबानी-अडानी की जेब में है। इसकी जगह लोग आरोप लगाते हैं कि केजरीवाल गरीबों के लिए काम करता है।

केजरीवाल ने कहा कि ‘केजरीवाल फिर से...’ का मतलब मुझे मुख्यमंत्री बनाने से नहीं है। इसका मतलब 24 घंटे बिजली फिर से, शानदार स्कूल फिर से, फरिश्ते स्कीम फिर से, मोहल्ला क्लीनिक फिर से जुड़ा है।

बीते 5 साल से काम की जो ये गाड़ी चली है, उसे आगे बढ़ाना है। इस कार्यक्रम में सांसद संजय सिंह, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। पूरा लॉन कार्यकर्ताओं से भरा था। बीच-बीच में संगीतमय कार्यक्रम भी हुए।
केजरीवाल ने कहा भाजपा पे कहा तंग- देश में हिंदू-मुसलमान और दिल्ली में कच्ची कॉलोनियां

आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि अभियान के तहत एक मिल कॉल नंबर 9509997997 जारी किया जा रहा है। इस पर मिस कॉल करके देश-विदेश में बैठे लोग आप से जुड़ सकते हैं।

इसके बाद वह अपने घर में बैठकर पार्टी के लिए अभियान चलाने से लेकर फंड जुटाने तक का काम कर सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे इस नंबर पर रिंग जरूर करें।

पहले घंटे में जुड़े पांच हजार लोग

आप ने मिस कॉल नंबर के साथ अभियान से जुड़ने के लिए वेबसाइट www.KejriwalPhirSe.in भी बनाई है। इस पर जाकर आप की सदस्यता ली जा सकती है। पार्टी का दावा है कि अभियान लांच करने के पहले घंटे में पांच हजार लोग इससे जुड़ गए हैं। मोबाइल नंबर पर पांच हजार मिस कॉल आई हैं।