झारखंड: अमित शाह का एलान- आसमान छूता हुआ भव्य राम मंदिर - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, December 16, 2019

झारखंड: अमित शाह का एलान- आसमान छूता हुआ भव्य राम मंदिर

अमित शाह का एलान- आसमान छूता हुआ भव्य राम मंदिर
झारखंड के पाकुड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने एलान किया कि चार माह में अयोध्या में आसमान छूता हुआ भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि अभी कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के लिए फैसला दिया। 100 वर्षों से दुनिया भर के भारतीयों की मांग थी कि वहां राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनना चाहिए, लेकिन ये कांग्रेस के नेता और वकील कपिल सिब्बल कोर्ट में कहते थे कि अभी केस मत चलाइये, क्यों भाई आपके पेट में क्यों दर्द हो रहा है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब मैं एक नई बात देख रहा हूं कि राहुल बाबा पूछते हैं कि कश्मीर की बात आप झारखंड में क्यों कर रहे हो? राहुल बाबा आपको मालूम नहीं है कि झारखंड के सैकड़ों युवाओं ने कहीं CRPF, BSF और सेना में कश्मीर को बचाने के लिए बर्फीली चोटियों पर अपना खून बहाया है।

अमित शाह ने कहा कि संथाल के आदिवासियों ने अपनी जान देकर अंग्रेजों को खदेड़ा। कई दशकों तक पहाडि़यों ने जुल्मी व्यवस्था के खिलाफ संघर्ष किया। ये पांच साल झारखंड के अंदर मोदी जी और रघुवर जी ने विकास की गंगा बहाई।

झामुमो पर साधा निशाना

अमित शाह ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की गोद में बैठकर वे मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। जब झारखंड के निर्माण के लिए गोलियां चल रही थीं, तब शासन में कौन था। हेमंत जी आपको याद न हो तो अपने पिता गुरुजी से पूछ लेना। तब कांग्रेस और राजद के लालू यादव सरकार में थे।

अनुच्छेद 370 का किया उल्लेख

शाह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड ने 14 में से 12 सीटें मोदी (भाजपा) को दे दी और संसद के पहले ही सत्र के अंदर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को उखाड़ फेंकने का काम मोदी सरकार ने कर दिया।

केंद्रीय सहायता का किया जिक्र

अमित शाह ने केंद्र द्वारा राज्यों को दी गई आर्थिक सहायता का उल्लेख करते हुए कहा कि जब केंद्र में सोनिया-मनमोहन की सरकार थी तो उन्होंने झारखंड को 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत पांच साल में मात्र 55 हजार 253 करोड़ रुपये दिए थे। आपने मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री चुना तो उन्होंने तीन लाख आठ हजार 487 करोड़ रुपये झारखंड के विकास के लिए दिए। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत संथाल परगना के एक लाख 21 हजार परिवारों को आवास उपलब्ध करने का कार्य हमारी सरकार ने किया है। रघुबर दास सरकार ने रोका जबरन धर्मांतरण शाह ने कहा कि जबरन धर्मांतरण इस क्षेत्र का महत्वपूर्ण मुद्दा था। रघुबर दास जी की सरकार ने जबरन धर्मांतरण को बंद करके आदिवासियों की सहायता करने का काम किया है।

बिजली की उपलब्धता बढ़ी: शाह

उन्होंने कहा कि पहले पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में बिजली कभी कभार आती थी, आज मैं गारंटी से कहता हूं कि 16 से 22 घंटे बिजली पूरे क्षेत्र को मिलती हैl 14 हजार 557 गांव में बिजली पहुंचाने का काम रघुवर दास और नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किया है।

पिछड़ों को आरक्षण के मुद्दे पर कहा यह

अमित शाह ने कहा कि आज मैं इस धरती से झारखंड के पिछड़े समाज के युवाओं से कहने आया हूं कि हमने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की है कि हमारी सरकार बनने के बाद आदिवासी और दलित समाज का आरक्षण कम किये बगैर, हम पिछड़ों को आरक्षण देने का काम करेंगे।