सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार से पूछा- किसके पास है कालाधन? - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, December 14, 2019

सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार से पूछा- किसके पास है कालाधन?

रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश की आर्थिक नीतियों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया. सोनिया गांधी ने मोदी और अमित शाह की जोड़ी पर बरसते हुए कहा कि जिस कालेधन के लिए नोटबंदी की गई वो काला धन आखिर है कहां. सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार का खजाना खाली क्यों हो गया है. इस बात की जांच होनी चाहिए.
  • रामलीला मैदान से सोनिया गांधी के सियासी तीर
  • 'मोदी-अमित शाह के खिलाफ विरोध का ऐलान करें'
'कहां है काला धन, जिसके लिए नोटबंदी की गई'रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश की आर्थिक नीतियों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया. सोनिया गांधी ने मोदी और अमित शाह की जोड़ी पर बरसते हुए कहा कि जिस कालेधन के लिए नोटबंदी की गई वो काला धन आखिर है कहां. सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार का खजाना खाली क्यों हो गया है. इस बात की जांच होनी चाहिए.

सरकार के खिलाफ एक मंच पर तीन गांधी

शनिवार का कांग्रेस नेतृत्व के तीनों शीर्ष गांधी सोनिया, राहुल और प्रियंका मोदी सरकार पर बेहद आक्रामक नजर आए. प्रियंका गांधी ने उन्नाव, किसान, रोजगार जैसे मुद्दे उठाए. राहुल गांधी ने बीजेपी की ओर से की जा रही माफी की मांग पर दो टूक कहा कि उनका नाम राहुल सावरकर गांधी नहीं है और वे माफी नहीं मांगने वाले हैं. प्रियंका और राहुल के बाद मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आईं और मोदी सरकार पर आरोपों और सियासी हमलों की बौछार कर दी.

कहां है काला धन?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कालेधन के लिए जो नोटबंदी की गई थी वो धन किसके पास है?. सोनिया गांधी ने कहा, "आज अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा हाल है, पूरा देश पूछा रहा है सबका साथ...सबका विकास कहां है...अर्थव्यवस्था क्यों नीचे जा रही है, रोजगार कहां चला गया है. क्या इस बात की जांच होनी चाहिए कि नहीं कि जिस कालेधन के लिए नोटबंदी लागू किया गया था वो कालाधन बाहर क्यों नहीं आया, वो पैसा कहां चला गया है, ये काला धन किसके पास है?"

RBI का खजाना खाली क्यों?

सोनिया गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़े धूम-धड़ाके के साथ आधी रात को GST लागू की. इसके बाद मोदी सरकार का खजाना खाली क्यों हो गया? RBI से लाखों करोड़ रुपए क्यों लिए गए? नवरत्न कम्पनियां क्यों बेची जा रही हैं? इन सबकी जांच होनी चाहिए. सोनिया गांधी ने कहा कि आजकल देश का माहौल ऐसा हो गया है कि जब मर्जी धाराएं लगा दी जाती हैं और हटा दी जाती हैं.

सोनिया ने कहा कि ये लोग संविधान दिवस मनाने का दावा करते हैं, लेकिन हर रोज संविधान की धज्जियां उड़ाते हैं. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हम सब इसलिए यहां आए हैं क्योंकि काफी समय से देश की हालत बेहद खराब हो गई है. हमारी जिम्मेदारी बनती है कि अपने घरों से बाहर निकलें और इसके खिलाफ आंदोलन करें. उन्होंने कहा कि नाइंसाफी सहना किसी भी हालत में ठीक नहीं है