सोनिया को शपथग्रहण का न्यौता देने आज दिल्ली आएंगे हेमंत, लालू को पेरोल देने की तैयारी - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, December 25, 2019

सोनिया को शपथग्रहण का न्यौता देने आज दिल्ली आएंगे हेमंत, लालू को पेरोल देने की तैयारी


झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो गठबंधन को मिली जीत के बाद शपथग्रहण की तैयारियों में जुटे हेमंत सोरेन आज दिल्ली पहुंचेंगे। यहां वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्यौता देंगे। 

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा को 30 सीटें जबकि सहयोगी कांग्रेस को 16 और राष्ट्रीय जनता दल को एक सीट मिली है। वहीं भाजपा को 25 और आजसू को दो सीटें मिली हैं। झारखंड विकास मोर्चा को तीन, कम्यूनिस्ट पार्टी (एमएल) को एक, एनसीपी को एक जबकि निर्दलीयों के खाते में दो सीटें गईं हैं।

लालू को मिल सकती है पेरोल

रिपोर्ट के मुताबिक, चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को जल्द पेरोल मिल सकती है। कहा जा रहा है कि वे हेमंत सरकार के शपथग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। हालांकि बिरसा मुंडा होटवार केंद्रीय कारागार के जेल अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी ने फिलहाल ऐसे किसी आवेदन से इन्कार किया है।

29 दिसंबर को शपथ लेंगे हेमंत सोरेन

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मंगलवार की रात राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस मौके पर उनके साथ झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन, कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, राजद नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस हाईकमान द्वारा नियुक्त केन्द्रीय पर्यवेक्षक टीएस सिंहदेव भी उपस्थित थे।

राज्यपाल ने उन्हें शपथ ग्रहण के लिए 29 दिसंबर की अपराह्र एक बजे का समय दिया है और समारोह का आयोजन रांची के मोरहाबादी के मैदान में होगा। प्रदेश कांग्रेस के एक शीर्ष नेता ने नाम न बताने की शर्त पर दावा किया कि हेमंत के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी में से भी कम से कम एक नेता जरूर शामिल होगा।