दिल्ली में 15 दिन के अंदर दूसरा बड़ा अग्निकांड, किराड़ी में 9 जिंदा जले - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, December 23, 2019

दिल्ली में 15 दिन के अंदर दूसरा बड़ा अग्निकांड, किराड़ी में 9 जिंदा जले

दिल्ली के किराड़ी इलाके में एक इमारत में आग लग गई. जानकारी के मुताबिक, किराड़ी के इंदर एनक्लेव में एक चार मंजिला इमारत में आग लगी.
दिल्ली में 15 दिन के अंदर दूसरा बड़ा अग्निकांड, किराड़ी में 9 जिंदा जले
  • आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी
  • रविवार देर रात लगी आग
दिल्ली के किराड़ी इलाके में एक इमारत में आग लग गई. जानकारी के मुताबिक, किराड़ी के इंदर एनक्लेव में एक चार मंजिला इमारत में आग लगी. दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी.

बताया जा रहा है कि आग कपड़े के गोदाम में लगी है. इमारत के निचले हिस्से में बने गोदाम में रविवार रात भयानक आग लगी. करीब 12 बजे लगी इस आग की चपेट में एक दर्जन से ज्यादा लोग आ गए. दमकल विभाग के अनुसार इसमें 9 लोगों की मौत हो गई. हालांकि चश्मदीदों के अनुसार मृतकों की संख्या इससे ज्यादा हो सकती है. सभी घायलों को संजय गांधी और पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया है.

चार मंजिला इस बिल्डिंग के निचले हिस्से में गोदाम है, जहां सबसे पहले आग लगी और एक सिलेंडर ब्लास्ट हुआ. मरने वाले लोगों में मकान मालिक और किरायदार के परिवार वाले हैं. सभी ऊपरी मंजिल पर अपने-अपने घरों में सो रहे थे. इनमें बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं थीं. इन्हें भागने का भी मौका नहीं मिला.

15 दिन के अंदर दूसरा हादसा

इससे पहले 7 दिसंबर को दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी में भीषण आग लगी. इस घटना में पुलिस ने 43 लोगों की मौत की पुष्टि की .आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट रही. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया था.