राहुल और प्रियंका ने बोला मोदी सरकार पर हमला- नागरिकता बिल पर मचा घमासान - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Tuesday, December 10, 2019

राहुल और प्रियंका ने बोला मोदी सरकार पर हमला- नागरिकता बिल पर मचा घमासान

राहुल और प्रियंका ने बोला मोदी सरकार पर हमला
नागरिकता संशोधन बिल को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। इसे लेकर अब राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। राहुल ने ट्वीट कर कहा- नागरिकता संशोधन बिल भारतीय संविधान पर हमला है। अगर कोई इसका समर्थन कर रहा है तो वह हमारे देश की बुनियाद को नष्ट करने की कोशिश कर रहा है। संविधान को नष्ट करने के सरकार के एजेंडे से लड़ेंगे: प्रियंका

वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इसे लेकर मोदी सरकार को घेरा। प्रियंका ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने के बाद सरकार पर कट्टरता का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के संविधान को नष्ट करने के व्यवस्थित एजेंडे के खिलाफ लड़ेगी।

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, बीती रात लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने के साथ भारत कट्टरता और संकुचित विचारों वाले अलगाव से भारत के वादे की पुष्टि हुई। हमारे पूर्वजों ने हमारी स्वतंत्रता के लिए अपने प्राण दिए। उस स्वतत्रंता में समता का अधिकार और धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार निहित है।

उन्होंने कहा, हमारा संविधान, हमारी नागरिकता, एक मजबूत व एकजुट भारत के हमारे सपने से हम सभी से जुड़े हुए हैं। हम सरकार के उस एजेंडे के खिलाफ लड़ेंगे जो हमारे संविधान को व्यवस्थित ढंग से खत्म कर रहा है और उस बुनियाद को खोखला कर रहा है जिस पर हमारे देश की नींव पड़ी।

बता दें कि लोकसभा ने सोमवार रात नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है।