PM मोदी ने जमशेदपुर में बताया, टाटा का 'गुजरात कनेक्शन - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, December 4, 2019

PM मोदी ने जमशेदपुर में बताया, टाटा का 'गुजरात कनेक्शन

जमशेदपुर में चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमशेदपुर को बसाने वाले जमशेद जी नुसरवान टाटा को याद किया और कहा कि टाटा परिवार की यादें गुजरात से जुड़ी हुई हैं और टाटा का गुजरात से पुराना नाता है. आज भी टाटा परिवार का घर नवसारी में है.
PM मोदी ने जमशेदपुर
  • मेरा जमशेदपुर से तो एक प्रकार से सीधा नाताः मोदी
  • मोदी बोले- आज भी टाटा परिवार का घर नवसारी में 
जमशेदपुर में चुनावी रैली में कांग्रेस और उसके गठबंधन पर निशाना साधने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमशेदपुर को बसाने वाले जमशेद जी नुसरवान टाटा को याद किया और उन्होंने कहा कि टाटा परिवार की यादें गुजरात से जुड़ी हुई हैं और टाटा का गुजरात से पुराना नाता है. आज भी टाटा परिवार का घर नवसारी में है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आपसे हमारा गहरा नाता है. आज मैं इस शहर की रुह और उसे निखार कर सामने लाने वाले जमशेद जी नुसेरवान टाटा को प्रणाम करता हूं और मेरा तो एक प्रकार से सीधा नाता है क्योंकि टाटा परिवार गुजरात से ताल्लुक रखता है और आज भी उनका नवसारी में घर भी है.'

उन्होंने कहा कि जब जमशेदपुर से आएं तो स्वाभाविक रूप से टाटा परिवार की यादें गुजरात से जुड़ी हुई हैं तो इसका स्मरण होना स्वाभाविक है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे जमशेदपुर आने का अनेक बार सौभाग्य मिला. प्रधानमंत्री बनने के बाद भी मेरा यह दूसरा जमशेदपुर दौरा है.

जमशेदपुर की धरती श्रम की धरतीः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जमशेदपुर की ये धरती श्रम की धरती है, उद्यम की धरती है. ये धरती लाखों लोगों के सपनों को साकार करने वाली धरती है, दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाली धरती है.

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को जमशेदपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज की इस रैली का ये विशाल नजारा, हवा का ये रुख साफ बताता है कि पूर्ण बहुमत की बीजेपी सरकार बनाना आपने तय कर लिया है. उन्होंने कहा, 'झारखंड में जहां-जहां मुझे जाने का मौका मिला है, वहां इतनी बड़ी संख्या में जन आशीर्वाद के लिए मैं झारखंड की भूमि को नमन करता हूं.