वाइट हाउस में रूसी विदेश मंत्री से मिले ट्रंप, चेताया- चुनाव में दिया दखल तो... - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, December 11, 2019

वाइट हाउस में रूसी विदेश मंत्री से मिले ट्रंप, चेताया- चुनाव में दिया दखल तो...

मंगलवार को वाइट हाउस के ओवल ऑफिस में डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के विदेश मंत्री सर्जी लेवरोव से मुलाकात की. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को चेताया और कहा कि वह अमेरिका के चुनाव में दखल ना दे.
वाइट हाउस में रूसी विदेश मंत्री से मिले ट्रंप
  • रूसी विदेश मंत्री से मिले डोनाल्ड ट्रंप
  • चुनाव में दखल को लेकर दी चेतावनी
माइक पोम्पियो से भी मिले सर्जी लेवरोवअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों महाभियोग की प्रक्रिया का सामना कर रहे हैं, लेकिन इसी के साथ उनके सामने अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की चुनौती भी है. मंगलवार को वाइट हाउस के ओवल ऑफिस में डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के विदेश मंत्री सर्जी लेवरोव से मुलाकात की. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को चेताया और कहा कि वह अमेरिका के चुनाव में दखल ना दें.

बता दें कि 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव को लेकर लगातार आरोप लगते रहे हैं कि रूस ने उन चुनावों में काफी दखल दिया था. डेमोक्रेट्स पार्टियां आरोप लगाती रही हैं कि डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी जीत के लिए रूस की मदद ली थी.

हालांकि, यूक्रेन विवाद और महाभियोग की प्रक्रिया के बीच मंगलवार को जब डोनाल्ड ट्रंप रूसी विदेश मंत्री से मिले तो उन्होंने एक बार फिर चुनावी प्रक्रिया का मुद्दा उठाया. वाइट हाउस के द्वारा जारी बयान के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूसी विदेश मंत्री को चेतावनी दी है. ट्रंप ने कहा है कि रूस को अमेरिका के चुनाव में दखल नहीं देना चाहिए, अगर ऐसा होता है तो ये दोनों देशों के संबंध के लिए ठीक नहीं होगा.

इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि रूस को जल्द से जल्द यूक्रेन के साथ अपना विवाद सुलझाना चाहिए.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त अपने देश में महाभियोग की प्रक्रिया का सामना कर रहे हैं, उन्हें सीनेट के सामने सुनवाई में शामिल भी होना है. विपक्ष का आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप ने यूक्रेन पर दबाव बनाया है कि वो डेमोक्रेट्स के प्रत्याशी जो बिडेन और उनके बेटे के खिलाफ जांच को तेज करें. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप की ओर से इन आरोपों को नकारा गया है.