बारिशों से दोस्ती अच्छी नहीं... तालिबान को बढ़ावा देने पर पाक पर बरसा अफगानिस्तान - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Friday, July 9, 2021

बारिशों से दोस्ती अच्छी नहीं... तालिबान को बढ़ावा देने पर पाक पर बरसा अफगानिस्तान

बारिशों से दोस्ती अच्छी नहीं... तालिबान को बढ़ावा देने पर पाक पर बरसा अफगानिस्तान


अमेरिकी सैनिकों के अफगानिस्तान छोड़ने की घोषणा होते ही वहां पर हालात मुश्किल होने लगे हैं। इस बीच पाकिस्तान द्वारा तालिबान को समर्थन देने की बात आने पर भारत में अफगानिस्तान के दूत फरीद ममूंदजे ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में फरीद ममूंदजे ने पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान को समझना चाहिए कि बारिशों से दोस्ती अच्छी नहीं होती।

आतंकवाद से दोस्ती रंग नहीं लाती
अफगानी एंबेसडर फरीद ममूंदजे से सवाल पूछा गया था कि पाकिस्तान के समर्थन के बिना तालिबान इतना आगे नहीं बढ़ पाता, इस पर आप क्या कहेंगे? इस पर फरीद ममूंदजे ने कहा कि तालिबान के बड़े नेताओं की जड़ें पेशावर से जुड़ी हुई हैं। उनके परिवार, उनके इन्वेस्टमेंट, बिजनेस सभी पेशावर में हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो हालात इतने खराब नहीं होते। उन्होंने पाकिस्तानी शायर अहमद फराज की एक शायरी से ही पाकिस्तान को चेतावनी थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी शायर अहमद फराज कह गए हैं, कि ''इन बारिशों से दोस्ती अच्छी नहीं फराज, कच्चा तेरा मकां है, कुछ तो ख्याल कर।'' उन्होंने आगे कहा कि आज हम मुश्किल में हैं तो कल को उनके लिए भी मुसीबत बढ़ सकती है। फरीद ने कहा कि एक अच्छा पड़ोसी होने के नाते हम उन्हें सलाह देंगे कि आतंकवाद से दोस्ती कभी रंग नहीं लाती।