Bollywood : फैशन की पढ़ाई कर रहीं थीं Shweta Tripathi, अचानक फिल्मों में आने की बात सुनकर पिता ने कही थी ये बात - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Tuesday, July 6, 2021

Bollywood : फैशन की पढ़ाई कर रहीं थीं Shweta Tripathi, अचानक फिल्मों में आने की बात सुनकर पिता ने कही थी ये बात

आंखों में बड़ा बनने का सपना लिए सैकड़ों-हजारों लोग मुंबई आते हैं, लेकिन कुछ चुनिंदा लोग ही अपनी काबिलियत से अपनी पहचान बना पाते हैं। मिर्जापुर में गोलू का किरदार निभाने वाली श्वेता त्रिपाठी ने भी अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और अभी उन्हें इससे भी आगे जाना है। श्वेता एक फैशन स्टूडेंट थीं जिन्हें फिल्मों में अभिनय करने में दिलचस्पी थी। फैशन की पढ़ाई करते करते हुए उन्होंने अभिनय का मन बनाया और फिर आ गईं इस मायानगरी में।

फैशन स्टूडेंट से एक्टर बन गईं 'मसान' गर्ल श्वेता

हाल ही में श्वेता त्रिपाठी ने एक पोस्ट में बताया कि कैसे उनके पिता हर हालात में उनके साथ खड़े रहे और कैसे आज उनकी वजह से ही वो ये मुकाम हासिल कर पाई हैं। उस जीवन बदल देने वाले पल को याद करते हुए श्वेता ने लिखा, 'एक दिन मैं अपने पिता के साथ छत पर थी और कपड़े सुखा रही थी। उसी वक्त मैंने अपने पापा से कहा कि मुझे अभिनय करने का मन है। मेरे पिता ने तुरंत कहा- तुम नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा क्यों नहीं ज्वाइन कर लेती? उस वक्त मैं निशब्द हो गई थी। मुझे नहीं पता था कि वो इतनी आसानी से मान जाएंगे। मेरे पिता मुझे हैरान करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते और हर अच्छे बुरे वक्त में मेरे साथ खड़े रहते हैं। उनकी वजह से आज में यहां तक पहुंच पाई हूं'।

अक्सर फिल्म इंडस्ट्री या एक्टिंग का नाम सुनकर बहुत से लोग अपने बच्चों को इससे दूर रहने की सलाह देते हैं। वहीं श्वेता तो फैशन की पढ़ाई कर रहीं थीं और पढ़ाई के अंतिम दौर में उन्होंने अपना करियर बदलने का फैसला किया था। हालांकि उनके इस फैसले को उनके माता पिता का पूरा सहयोग मिला। श्वेता ने साल 2011 में फिल्म 'तृष्णा' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। हालांकि उन्हें असली पहचान मिली फिल्म 'मसान' से। इस फिल्म में वो विक्की कौशल के साथ नजर आईं थीं। इस फिल्म ने जितनी पहचान विक्की कौशल को दी उतनी ही शौहरत श्वेता को भी मिली।
श्वेता ने अपने पोस्ट में लिखा, 'ये कितना जरूरी था कि मैंने बिना किसी झिझक के अपने पिता से बात कही। भले ही मैंने ये फैसला तुरंत ले लिया था, लेकिन उनका साथ मिलना मेरे लिए बहुत खास था। उन्होंने मेरा सम्मान किया, मुझ पर भरोसा किया और मुझे मेरी पहचान बनाने के लिए वक्त भी दिया। आज मैं जो भी बन पाई हूं उसकी वजह मेरे पापा हैं'।

श्वेता ने ये भी बताया कि उन्हें पहले डर लग रहा था कि उनके माता पिता उन्हें इस बात पर सहयोग देंगे या नहीं। श्वेता ने लिखा, 'मैं फैशन कम्यूनिकेशन का कोर्स कर रही थी और वो खत्म ही होने वाला था जब मुझे एहसास हुआ कि मुझे फिल्मों में जाना है। मुझे अपने पापा को सारी बात बतानी थी लेकिन डर था कि आखिरी वक्त पर करियर बदलने की बात सुनकर वो नाराज ना हो जाए, लेकिन माता पिता ने मेरा पूरा साथ दिया'।

श्वेता त्रिपाठी को उनके अभिनय के लिए बहुत पसंद किया जाता है। वो 'हरामखोर' और 'गोन केश' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इसका अलावा वो द ट्रिप, मिर्जापुर, द ट्रिप सीजन 2 और लाखों में एक जैसी वेब सीरीज का हिस्सा रह चुकी हैं। श्वेता त्रिपाठी को 'मिर्जापुर' में उनके किरदार के लिए बहुत पसंद किया गया।