Face-to-face : भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे आज, आंकड़ों से जानें कौन किस पर भारी - Bharat news, bharat rajniti news, uttar pradesh news, India news in hindi, today varanasi newsIndia News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

रविवार, 18 जुलाई 2021

Face-to-face : भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे आज, आंकड़ों से जानें कौन किस पर भारी

भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा। शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया युवा जोश और अनुभव से लबरेज है। बीते कई दिनों से टीम के खिलाड़ी मेजबानों को पटखनी देने के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैंं।
भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय सीरीज आज से शुरू हो रही है। एक दूसरे को पछाड़ने के लिए दोनों टीमों ने जमकर अभ्यास किया है। श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलेने गई युवा भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन हैं। वहीं श्रीलंका क्रिकेट ने वनडे सीरीज को देखते हुए दासुन शानाका को टीम की बागडोर सौंपी है। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए हम आपको भारत और श्रीलंका के बीच अब तक खेले गए एकदिवसीय मैचों के परिणाम के बारे में बताते हैं।

भारत और श्रीलंका के जब कभी एकदिवसीय सीरीज का आयोजन हुआ तो ज्यादातर टीम इंडिया भारी पड़ी। दोनों टीमों के दरम्यान अब तक 159 वनडे मैच खेले गए हैं। इन 159 मुकाबलों में से भारत ने 91 मैच जीते हैं। जबकि श्रीलंका की टीम 56 मैचों में जीत हासिल की। इस दौरान दोनों देशों के बीच एक मैच टाई रहा जबकि 11 मुकाबलों का परिणाम नहीं निकला।

आर प्रेमदासा क्रिकेट मैदान पर भी वनडे मैचों में भारत का जलवा रहा है। श्रीलंका की टीम इस मैदान पर भारत के विरुद्ध आखिरी बार 12 साल पहले 12 दिसंबर 2009 को वनडे मैच जीती थी। उसके बाद से दोनों टीमों के बीच अब तक इस मैदान पर 5 मुकाबले खेले गए। इन सभी मैचों में भारत के आगे श्रीलंका को मुंह की खानी पड़ी। यानी भारत कोलंबो में करीब 12 साल से एकदिवसीय मैचों में श्रीलंका से नहीं हारा है। वहीं श्रीलंका के हालिया प्रदर्शन को देखा जाए तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। जबकि भारत ने घरेलू सीरीज के दौरान इंग्लैंड को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-1 से पटखनी दी थी।

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया में युवा जोश और अनुभव का संगम है। टीम में जहां कई नए खिलाड़ियों को मौका मिला है वहीं शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। उधर श्रीलंका की टीम के लिए बीते दिनों सब कुछ ठीक नहीं रहा। टीम में अनुबंध विवाद से लेकर कप्तान बदलना और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बड़ी संख्या में खिलाड़ियों का संन्यास लेना जैसे मुद्दे छाए रहे। ऐसे हालात में श्रीलंका की टीम भारत के सामने किस स्तर का प्रदर्शन करेगी यह देखने वाली बात होगी।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345