गुरुग्रामः एक घंटे की बारिश में ही बह गए दावे, बीजेपी विधायक सुधीर सिंगला के घर में घुसा पानी - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

अन्य विधानसभा क्षेत्र

बेहट नकुड़ सहारनपुर नगर सहारनपुर देवबंद रामपुर मनिहारन गंगोह कैराना थानाभवन शामली बुढ़ाना चरथावल पुरकाजी मुजफ्फरनगर खतौली मीरापुर नजीबाबाद नगीना बढ़ापुर धामपुर नहटौर बिजनौर चांदपुर नूरपुर कांठ ठाकुरद्वारा मुरादाबाद ग्रामीण कुंदरकी मुरादाबाद नगर बिलारी चंदौसी असमोली संभल स्वार चमरौआ बिलासपुर रामपुर मिलक धनौरा नौगावां सादात

Wednesday, July 28, 2021

गुरुग्रामः एक घंटे की बारिश में ही बह गए दावे, बीजेपी विधायक सुधीर सिंगला के घर में घुसा पानी


दिल्ली से सटी साइबर सिटी गुरुग्राम में बारिश ने एक बार फिर लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। जिन इलाकों में दावा किय गया था कि यहां अब जलभराव नहीं होगा, वहां भी घुटने से लेकर कमर तक पानी दिखाई दिया। बारिश ने ही सरकारी दावों की पोल खोलकर रख दी है। यहां तक कि सत्ताधारी भाजपा के विधायक सुधीर सिंगला के घर में भी पानी भर गया। जबकि दावा किया गया था कि यहां अब पानी नहीं भरेगा।

एक घंटे की बारिश में ही विधायक के घर में पानी घुसने से परिजन इतने परेशान हुए कि उनके बेटे विवेक संगला ने फोटो ट्वीट कर असलियत बयां किया। विधायक सुधीर के बेटे विवेक ने बताया कि जेई और एसडीओ ने हमें कहा था कि अब इस इलाके में पानी नहीं भरेगा। लेकिन 1 घंटे की बारिश में सभी घरों में पानी घुस गया। जिनका घर बेसमेंट में है उनका तो बहुत बुरा हाल है।

बुधवार की सुबह हुई बारिश ने गुरुग्राम के कई हिस्सों और इलाकों में भारी जल-जमाव और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी है। शहर का लगभग 70 प्रतिशत हिस्सा औसतन 3-4 फीट पानी में डूब गया। इसमें दो सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे सर्विस लेन, झारसा चौक, इफको चौक, नरसिंहपुर, बिलासपुर, सोहना रोड, बसई चौक , सोहना चौक, सेक्टर 4-7-9, हनुमान चौक, धनकोट, फाजिलपुर चौक, वाटिका चौक, सुभाष चौक, बघतावर चौक, अतुल कटारिया चौक, कापसहेड़ा बॉर्डर, उद्योग विहार, जोकबपुरा, सदर बाजार, महावीर चौक, दुंडाहेड़ा, भीमगढ़ खीरी मेदांता अंडरपास और ज्वाला मिल के पास की कई जगह है।

इन इलाकों के अलावा वजीराबाद रोड, संजय ग्राम रोड, शीतला माता रोड, पुरानी दिल्ली रोड, पालम विहार रोड, करतापुरी चौक सिग्नेचर टावर चौक और हीरो होंडा चौक भी जलभराव से बुरी तरह प्रभावित रहे। कई सड़कों पर जलभराव के कारण वाहनों और पैदल चलने वालों की आवाजाही दोनों बाधित हो गई। बारिश के कारण सुबह की भीड़भाड़ वाले समय में यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ और पुलिस को वाहनों को चालू रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। ट्रैफिक चालू रखने के लिए जद्दोजहद करते हुए पुलिसकर्मी घुटने भर पानी में खड़े नजर आए। लोगों ने अपने क्षेत्रों की तस्वीरें और वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किए।

बारिश के पानी ने न केवल शहर के मुख्य हिस्सों और कनेक्टिंग सड़कों को जलमग्न कर दिया, बल्कि नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी) और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के कार्यालयों में भी जमा हो गया। पुराने गुरुग्राम में शहर का बस स्टैंड बारिश के पानी में पूरी तरह डूब गया। डीएलएफ फेज 1, सन सिटी और सेक्टर 31, 40 और 55-56 के निवासियों को अपने दरवाजे पर जलजमाव का सामना करना पड़ा है। बुधवार सुबह करीब 4 बजे हल्की बारिश शुरू हुई, लेकिन सुबह 10 बजे से दोपहर 12.10 बजे तक तेज होती गई, जो तेज बारिश में बदल गई।

ट्रैफिक पुलिस ने गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों और जाम को साफ करने के लिए कर्मचारियों को तैनात करने के बारे में ट्विटर के माध्यम से ऑनलाइन अलर्ट जारी किया। ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्वीट किए गए अलर्ट संदेशों की श्रृंखला में से एक में लिखा गया कि यातायात चेतावनी, इफको चौक पर जलजमाव की सूचना मिली है। हमारे यातायात अधिकारी यातायात प्रवाह को सुविधाजनक बनाने के लिए मौके पर हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी यात्रा की योजना सोचसमझकर बनाएं। गुरुग्राम में मारुति गेट-1 के सामने पुरानी दिल्ली रोड, यूनिटेक साइबर पार्क, सेक्टर 4 और 5 राउंडअबाउट, अतुल कटारिया चौक, ज्वाला मिल, गैलेरिया मार्केट, मैनवाली कॉलोनी, सेक्टर-14 और गोल्फ कोर्स रोड जैसे इलाकों में भी जलभराव हुआ।

Loan calculator for Instant Online Loan, Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education loan

Loan Calculator

Amount
Interest Rate
Tenure (in months)

Loan EMI

123

Total Interest Payable

1234

Total Amount

12345
close