There is limit : दूसरी लहर खत्म भी नहीं हुई और लोग हिल स्टेशन पर उड़ा रहे नियमों की धज्जियां - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Tuesday, July 6, 2021

There is limit : दूसरी लहर खत्म भी नहीं हुई और लोग हिल स्टेशन पर उड़ा रहे नियमों की धज्जियां

देश में कोरोना को हराने के लिए राज्य से लेकर केंद्र सरकार अपने-अपने स्तर से हर संभव प्रयास कर रही हैं लेकिन उनकी ये कोशिश सफल होगी, कहना मुश्किल है। लॉकडाउन खुलने के बाद जिस प्रकार से लोग हिल स्टेशनों की ओर रुख कर रहे हैं और कोविड प्रोटोकॉल दूर -दूर तक नजर नहीं आ रहा है उससे एक बार फिर किसी अनहोनी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। आइए जानते हैं कुछ हिल स्टेशन के बारे में जहां लोग अपनी गैर जिम्मेदाराना रवैया अपना रहे हैं...
हिल स्टेशनों पर लापरवाही को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी लोगों को चेतावनी दी है और कहा कि अभी दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा है कि देश में दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है इसलिए जरूरी है कि हम कहीं पर भी हो कोरोना के नियमों का पालन करना न भूलें।

ये है योग नगरी का हाल

योगनगरी ऋषिकेश में कोविड नियमों को लेकर बरती जा रही लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण के बढ़ने का खतरा भी बना हुआ है। अधिकांश सैलानी पर्यटन स्थलों पर बिना मास्क के घूम रहे हैं। वहीं पर्यटक सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन भी नहीं कर रहे हैं। वहीं कोविड नियमों के अनुपालन को लेकर पुलिस का रुख भी नरम पड़ गया है। प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना कर्फ्यू में छूट मिलने के साथ लक्ष्मणझूला, मुनिकीरेती, स्वर्गाश्रम, तपोवन क्षेत्र में पर्यटकों की चहलकदमी शुरू हो गई है।

वहीं कोरोना संक्रमण की दर में कमी आने के बाद पर्यटक भी लापरवाह हो गए हैं। अधिकांश पर्यटक घूमने के दौरान कोविड सुरक्षा के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। पर्यटक मुख्य बाजार, गंगा तट, गंगा घाट, होटल, ढाबों में बिना मास्क के घूम रहे हैं।