Airstrike in Afghanistan by America :- अमेरिका ने लिया काबुल का बदला, देखिए कैसे खुरासान के आतंकी की बम से खोद डाली 'कब्र' - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Saturday, August 28, 2021

Airstrike in Afghanistan by America :- अमेरिका ने लिया काबुल का बदला, देखिए कैसे खुरासान के आतंकी की बम से खोद डाली 'कब्र'

अमेरिका ने 48 घंटे के भीतर काबुल हमले का बदला ले लिया है। अफगानिस्तान की राजधानी में फिदायीन हमले के मास्टरमाइंड को एयरस्ट्राइक में मार गिराया गया है। अफगानिस्तान के नागरहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट-खुरासान के आतंकी पर अमेरिका ने ड्रोन से शक्तिशाली बम गिराया जिसने ना केवल आतंकी के चीथड़े उड़ा दिए, बल्कि उसकी 'कब्र' भी खोद डाली। असल में बम गिरा वहां एक बड़ा गड्ढ़ा हो गया है, जो बता रहा है कि बम कितना शक्तिशाली था।

इस्लामिक स्टेट के खूंखार मॉड्यूल ने गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के बाहर फिदायीन हमला किया था, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिक के अलावा 150 से अधिक अफगान मारे गए। धमाका इतना शक्तिशाली था कि 1,300 से अधिक लोग घायल हुए हैं। हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि ना तो इसे भुलगाएंगे और ना ही माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि आतंकियों को ढूंढ़कर उन्हें सजा दी जाएगी।

शनिवार सुबह अमेरिका ने दुनिया को खुशखबरी देते हुए ऐलान किया, ''शुरुआती संकेत हैं कि हमने टारगेट को मार डाला है और कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है।'' अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी 'असवाका न्यूज' ने उस जगह की तस्वीरें जारी की हैं, जहां ड्रोन से बम गिराया गया। नांगरहार प्रांत के काला-ए-नगरकी में यह हमला किया गया। तस्वीरों में जली हुई गाड़ी और एक मकान दिख रहा है। जहां यह बम गिरा वहां काफी गहरा गड्ढ़ा हो चुका है।

रॉयटर्स के मतुाबिक, खाड़ी के देश से उड़े ड्रोन ने बेहद सटीकता से आतंकी पर बम गिराया। उस समय वह इस्लामिक स्टेट के अपने एक सहयोगी के साथ काड़ में बैठा हुआ था। बताया जा रहा है कि दोनों ही इस हमले में मारे गए हैं।