Bangladesh news :- पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश में मंदिरों पर हमला, 100 से ज्यादा घरों में लूट - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Monday, August 9, 2021

Bangladesh news :- पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश में मंदिरों पर हमला, 100 से ज्यादा घरों में लूट


पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश में एक बार फिर अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर हमला हुआ है। इस दौरान मंदिरों को निशाना बनाया गया। इसके अलावा हिंदुओं के 100 घरों को आग के हवाले कर दिया गया और लूटपाट भी की गई। ऑल इंडिया रेडियो ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है।

बताया जा रहा है कि शनिवार यानी 7 अगस्त को बांग्लादेश में कुछ कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के कई घरों, दुकानों पर हमला किया और चार मंदिरों में तोड़फोड़ की। घटना बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपशा उपजिला के शियाली गांव की है। बांग्लादेश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने अपने ट्विटर हैंडल पर कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकियों द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। वहीं, मंदिरों पर हमला करने के आरोप में छह लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

मारपीट में 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका इलाज सदर हॉस्पिटल में चल रहा है। बांग्लादेश के कई न्यूज वेबसाइट्स ने भी घटना के बारे में जानकारी दी है। ढाका ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, मामले में अभी तक 10 लोगों की गिरफ्तारी की गई है और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है।

यह है मामला

पूजा परिषद के नेताओं के मुताबिक शुक्रवार रात करीब नौ बजे महिला श्रद्धालुओं के एक समूह ने पूर्व पारा मंदिर से शियाली श्मशान घाट तक जुलूस निकाला था। उन्होंने रास्ते में एक मस्जिद पार की थी, इस दौरान इमाम (इस्लामी मौलवी) ने जुलूस का विरोध किया। भक्तों और मौलवी के बीच तीखी नोक-झोंक हुई। दो समूहों के बीच छिड़े विवाद ने धीरे-धीरे दंगे का रूप ले लिया।