बिहार में 6 अगस्त से खुलेंगे 9वीं और 10वीं के स्कूल, सिनेमा हॉल और मॉल को भी खोलने का फैसला - Politics news of India | Current politics news | Politics news from India | Trending politics news,India News (भारत समाचार): India News,world news, India Latest And Breaking News, United states of amerika, united kingdom

.

Wednesday, August 4, 2021

बिहार में 6 अगस्त से खुलेंगे 9वीं और 10वीं के स्कूल, सिनेमा हॉल और मॉल को भी खोलने का फैसला

बिहार में कोरोना के मामलों के तेजी से गिरावट को देखते हुए स्कूलों को खोलने का फैसला कर लिया गया है। स्कूलों के साथ ही सिनेमा हॉल भी खुलेंगे। बाजारों को भी सात बजे तक खोलने का फैसला हुआ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में अनलॉक को लेकर कई फैसले लिए गए हैं।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने स्कूलों को खोलने के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 6 अगस्त से 9वीं और 10वीं के स्कूल खोले जाएंगे। पहली से आठवीं तक के स्कूल 15 अगस्त से खोले जाएंगे। फिलहाल स्कूलों में केवल 50 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति होगी।

इसके साथ ही सिनेमा हॉलों को भी खोलने का फैसला किया गया है। सूत्रों के अनुसार सिनेमा हॉल में 50 प्रतिशत कैपिसिटी ही रखनी होगी। बाजारों को शाम सात बजे तक खोला जा सकेगा। मॉल को भी खोलने का निर्णय लिया गया है। फिलहाल सप्ताह में केवल तीन दिन ही मॉल खुलेंगे। बताया जा रहा है कि कुछ देर में बैठक के सभी फैसलों की जानकारी सार्वजनिक की जाएगी। इससे पहले सीएम नीतीश कुमार पटना की सड़कों पर निकले और कोरोना प्रोटोकाल का हाल जाना।